Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Panipat News: CM खट्टर की घोषणा, बलिदानी आशीष की पत्‍नी को मिलेगी सरकारी नौकरी; 50 लाख की दी जाएगी आर्थिक मदद

Panipat News हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की है। पानीपत के बलिदानी आशीष की पत्‍नी को सरकारी नौकरी मिलेगी। साथ ही 50 लाख की आर्थिक मदद भी दी जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार को दिन में करीब 1.45 बजे पलवल से अंबाला जाते समय पानीपत की टीडीआई सिटी में बलिदानी आशीष के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे थे।

By Raj Singh PalEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 17 Sep 2023 10:03 PM (IST)
Hero Image
बलिदानी आशीष की पत्‍नी को मिलेगी सरकार नौकरी

पानीपत, जागरण संवाददाता: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों से मुठभेड़ में बलिदान देने वाले मेजर आशीष धौंचक के टीडीआइ स्थित आवास पर रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल शोक प्रकट करने पहुंचे। सीएम ने बलिदानी के पिता लालचंद के कंधे थपथपाते हुए कहा कि इस दु.ख की घड़ी में सरकार उनके साथ है। बलिदानी की वीरांगना ज्योति धौंचक को योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी दी जाएगी।

इसके साथ ही स्वजनों को हरियाणा सरकार की ओर से 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी दी जाएगी। बलिदानी आशीष के पिता से बात करते हुए सीएम की आंखें नम हो गईं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार को दिन में करीब 1.45 बजे पलवल से अंबाला जाते समय पानीपत की टीडीआइ सिटी में बलिदानी आशीष के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे थे।

बलिदानी आशीष के पिता पूरे घटनाक्रम की ली जानकारी

सीएम ने बलिदानी आशीष के पिता लालचंद से पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली। उन्होंने पूछा कि कब घायल होने की खबर मिली? बेटे आशीष से बात हुई थी क्या ? बलिदान की खबर कब मिली? स्वजनों को कोई दिक्कत तो नहीं है? इसके बाद मनोहर लाल घर के अंदर पहुंचे। उन्होंने बलिदानी आशीष की वीरांगना पत्नी ज्योति को सांत्वना दी। ज्योति ने कहा कि आशीष ने देश के लिए जान दी है।

यह भी पढ़ें: एकता महारैली में सरकार पर गरजे पूर्व सैनिक, बोले- 'वन रैंक वन पेंशन कोई भीख नहीं, मांग रहे हैं अपना अधिकार'

बलिदानी के स्वजनों से मिलने के बाद सीएम ने कहा कि मेजर आशीष ने मां भारती की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। रविवार की सुबह सवा नौ बजे एडीजी (सीआइडी) आलोक मित्तल भी शोकाकुल परिवार को सांत्वना देने पहुंचे। इस मौके पर पानीपत ग्रामीण विधायक महीपाल ढांडा, पानीपत शहर विधायक प्रमोद विज, मुख्यमंत्री के ओएसडी वीरेंद्र कुमार, एसपी अजीत सिंह शेखावत भी उपस्थित रहे।

साध्वी निरंजन ज्योति आशीष के निवास पर पहुंची

मैं मंत्री बाद में आपकी बेटी पहले-साध्वी निरंजन ज्योति केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति भी रविवार को टीडीआइ स्थित बलिदानी मेजर आशीष के निवास स्थान पर पहुंची। उन्होंने बलिदानी के पिता के सिर पर हाथ रखा, उनके हाथों को थाम ढांढस बंधाया। घर के अंदर पहुंचकर बलिदानी की मां कमला से मिली।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने उठाई नूंह हिंसा की न्यायिक जांच की मांग, हुड्डा और उदयभान बोले- 'छानबीन से क्‍यों भाग रही सरकार'

उन्होंने कहा कि मैं साध्वी और मंत्री बाद में हूं, आपकी बेटी पहले हूं। जीवन में कभी भी मेरी जरूरत पड़े तो सूचना भिजवा देना। बलिदानी की पत्नी ज्योति को कहा कि उनका नाम भी ज्योति है। ज्योति खुद को जलाकर जग में उजाला करती है। उन्होंने बलिदानी की तीन वर्षीया बेटी वामिका पर खूब दुलार किया। मंत्री के साथ हरियाणा स्टेट कापरेटिव अपेक्स बैंक(हरको) के चेयरमैन रघुनाथ तंवर भी मौजूद रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें