Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: पानीपत में इंटरनेट मीडिया से आइडिया लेकर व्यापारी से मांगी 50 लाख की रंगदारी, दोनों गिरफ्तार

हरियाणा के पानीपत में व्यापारी से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगनने का मामला सामने आया है। हालांकि क्राइम इनवेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए-वन) पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही केस की गुत्थी को सुलझा लिया। पुलिस ने दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दोनों ने इंटरनेट मीडिया पर रंगदारी मांगने की वारदातें देखी। उसी से आइडिया लेकर उद्यमी से रंगदारी मांगा था।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 01 Nov 2023 08:52 AM (IST)
Hero Image
पानीपत में इंटरनेट मीडिया से आइडिया लेकर व्यापारी से मांगी 50 लाख की रंगदारी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, पानीपत। (Haryana Crime News) व्यापारी से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले की क्राइम इनवेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए-वन) पुलिस ने 24 घंटे में गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस ने आरोपित बापौली के बिलाल व इरफान को गिरफ्तार कर लिया है।

दोनों ने इंटरनेट मीडिया पर रंगदारी मांगने की वारदातें देखी। उसी से आइडिया लेकर उद्यमी से रंगदारी मांग ली।सीआइए वन प्रभारी इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि मॉडल टाउन निवासी उद्यमी प्रकाश मिगलानी ने सोमवार को थाना सेक्टर-29 पुलिस (Haryana Police) को शिकायत दी कि उसकी सेक्टर 29 में हैंड टैक्स के नाम से फैक्ट्री है।

लिफाफे को खोला तो मिली पर्ची, लिखा था 50 लाख रुपये दो

27 अक्टूबर को शाम चार बजे वह फैक्ट्री गया तो गार्ड ब्रजेश कुमार पांडेय ने बताया कि दोपहर करीब 12:30 बजे मुंह को रुमाल से ढके एक युवक फैक्ट्री आया था और उसे एक लिफाफा देकर गया है। लिफाफे को खोलकर देखा तो एक पर्ची मिली। जिसमें लाल पेन की स्याही से धमकी भरा मैसेज लिखा था। विनीत मिगलानी या कोई भी हो मुझे 50 लाख रुपये की रंगदारी चाहिए।

यह भी पढ़ें: Haryana: हिसार में इस जगह ड्रग्स के दलदल में युवाओं की जान, बोर्ड पर लिखा-'मेरा गांव मेरी शान'; जानें पूरी खबर

बदमाशों ने कहा रविवार तक चाहिए जवाब

रविवार तक हां या ना में जवाब चाहिए। जो भी जवाब हो इसी प्रकार गार्ड को लिखकर दे देना। चालाकी करने की कोशिश की तो कुछ भी हो सकता है। उसके बाद दूसरा पत्र मिल जाएगा। पहले जवाब चाहिए दूसरे पत्र में सब कुछ बता दिया जाएगा।

सीआइए-वन करेगी जांच

थाना सेक्टर-29 पुलिस ने केस (Crime News) दर्ज किया। एसपी अजीत सिंह शेखावत ने मामले की जांच सीआइए-वन को सौंपी। सीआइए-वन ने मामले की कड़ी से कड़ी जोड़ कर मंगलवार देर शाम बापौली हरिद्वार बाइपास से बिलाल और इरफान को गिरफ्तार किया। आरोपित बिलाल की गांव में परचून की दुकान है।

 पुलिस की पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

आरोपित इरफान रंग पेंट का काम करता है। आरोपित बिलाल करीब एक साल पहले सेक्टर 29 में मिगलानी की फैक्ट्री की साइड वाली फैक्ट्री में सुपरवाइजर का काम करता था। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि दोनों मिलकर शार्टकट तरीके से लाखों रुपये कमाना चाहते थे।

इंटरनेट मीडिया पर रंगदारी की वारदातें देखकर लिफाफे में पर्ची डालकर उद्यमी से रंगदारी मांगी। उन्हें उद्यमी का असल नाम नहीं पता था। इसलिए उन्होंने धमकी भरे पत्र में विनीत मिगलानी लिखा।

यह भी पढ़ें: Sirsa News: नाकाबंदी के दौरान पुलिस को देख भागा बुलेट चालक, हेरोइन-मोबाइल गिराकर फरार