Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: गरीबों का निवाला डकार रहे डिपो धारक, अनाज वितरण में कर रहे धांधलेबाजी; मां और बेटी पर केस दर्ज

पानीपत में डिपो धारक गरीबों का निवाला डकार रहे हैं। राशन वितरण में गड़बड़ी के एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं। सीएम फ्लाइंग की टीम ने अग्रवाल मंडी स्थित डिपो पर चेकिंग की तो वहां गेहूं ज्यादा और चीनी कम मिली। विभाग ने केस दर्ज कराने के साथ डिपो की सप्लाई को निलंबित कर दिया है। इस मामले में मां और बेटी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

By Ram kumarEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 14 Oct 2023 02:34 PM (IST)
Hero Image
अनाज वितरण में डिपो धारक ने धांधलेबाजी की है। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पानीपत। Haryana News: पानीपत में डिपो धारक गरीबों का निवाला डकार रहे हैं। विभाग से लेकर सीएम फ्लाइंग की जांच में ये राशन वितरण (Ration distribution in Panipat) में गड़बड़ी के एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं लेकिन, डिपो धारक फिर भी गड़बड़ी करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

गेहूं ज्यादा और चीनी मिली कम

शुक्रवार को भी सीएम फ्लाइंग की टीम ने अग्रवाल मंडी स्थित डिपो पर चेकिंग की तो वहां गेहूं ज्यादा और चीनी कम मिली। विभाग ने केस दर्ज कराने के साथ डिपो की सप्लाई को निलंबित कर दिया है। बता दें कि इससे पहले भी सीएम फ्लाइंग कई डिपो पर ऐसी गड़बड़ी को पकड़ चुकी है।

डिपो धारक मां व नॉमिनी बेटी पर केस दर्ज

वार्ड-19 अग्रवाल मंडी गांधी कॉलोनी में डिपो संचालिका संतोष मित्तल व उसकी नॉमिनी बेटी पर विभाग पर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के निरीक्षक ने केस दर्ज कराया है।

निरीक्षक राजीव सैनी के मुताबिक सीएम फ्लाइंग टीम को उक्त डिपो धारक द्वारा पूरा राशन वितरण न करके गड़बड़ी करने की शिकायत मिली। उन्होंने सीएम फ्लाइंग टीम के साथ डिपो पर पहुंचकर जांच की। उन्होंने डिपो पर विकास गुप्ता निवासी शिव नगर खन्ना रोड मिला।

गेंहू मिला कम तो तेल था गायब

उसने बताया कि उक्त डिपो उसकी सास संतोष मित्तल के नाम है और मेरी पत्नी आशा गुप्ता उनकी पहली नॉमिनी है। टीम को जांच करने पर डिपो पर 4570.8 किलोग्राम गेहूं ही मिला। जबकि चीनी व तेल नहीं था।

जबकि मशीन के ऑनलाइन रिकॉर्ड मुताबिक डिपो पर 4100.8 किलोग्राम गेहूं, 51 किलोग्राम चीनी होनी चाहिए थी। ऐसे में डिपो पर 470 किलोग्राम गेहूं ज्यादा और 51 किलोग्राम चीनी कम पाई गई।

मां और बेटी पर केस दर्ज

जब डिपो संचालिका के दामाद से इस बारे पूछा तो वो भी संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। वहीं, डिपो संचालिका काफी इंतजार करने के बाद भी मौके पर नहीं पहुंची।

ऐसे में डिपो संचालिका द्वारा सरकारी राशन कार्ड धारकों को पूरा राशन वितरण न करके गड़बड़ी की गई। जिस पर निरीक्षक राजीव सैनी ने डिपो संचालिका संतोष मित्तल व नॉमिनी बेटी आशा गुप्ता पर केस दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें- हाईकोर्ट ने गडरिया समुदाय को एससी में अधिसूचित करने पर जारी रखी रोक, हरियाणा सरकार से मांगा जवाब

धांधलेबाजी करने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई 

जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक आदित्य कौशिका का कहना है कि राशन वितरण में गड़बड़ी किसी भी सूरत में सहन नहीं की जाएगी। जो ऐसा करेगा, सख्त कार्रवाई होगी। सभी निरीक्षकों को समय समय पर डिपो पर जाकर सप्लाई व राशन वितरण चेकिंग के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

अगर निरीक्षकों की तरफ से लापरवाही बरती गई तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई को लेकर लिखा जाएगा। उन्होंने बताया कि अग्रवाल मंडी गांधी कॉलोनी डिपो में राशन वितरण संबंधित जो गड़बड़ी मिली है। उन पर केस दर्ज कराने के साथ सप्लाई को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Gurugram: दर्दनाक सड़क हादसों में सॉफ्टवेयर इंजीनियर समेत 4 की मौत, जांच में जुटी पुलिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर