Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ED Raid In Haryana: राज ओवरसीज पर ईडी-इनकम टैक्स की रेड, छह से अधिक औद्योगिक इकाई और दो स्कूलों में हुई छानबीन

Panipat Raid बुधवार सुबह आठ बजे चंडीगढ़ की ईडी व इनकम टैक्स की संयुक्त टीम ने राज ओवरसीज के छह से अधिक औद्योगिक संस्थान दो स्कूल व घर में छापेमारी की है। टीम ने फैक्ट्री व स्कूल के सभी दस्तावेज कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। पानीपत ही नहीं पूरे प्रदेश और देश में राज वूलन के नाम से फेमस है। इसकी भी पानीपत में कई इंडस्ट्री है।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 31 Jan 2024 01:46 PM (IST)
Hero Image
पानीपत में उद्योगपति के यहां आइडी की रेड के दौरान तैनात सीआरपीएफ कर्मी।

जागरण संवाददाता, पानीपत। पानीपत में बुधवार सुबह आठ बजे चंडीगढ़ की ईडी व इनकम टैक्स की संयुक्त टीम ने राज ओवरसीज के छह से अधिक औद्योगिक संस्थान, दो स्कूल व घर में रेड की। ईडी व इनकम टैक्स माडल टाउन स्थित बाल विकास स्कूल और पुराना औद्योगिक क्षेत्र में स्थित राज ओवरसीज में पहुंची।

टेक्सटाइल के क्षेत्र में पानीपत की राज ओवरसीज और रवेरा ग्रुप बड़ा नाम है। अभी 20 दिन पहले वस्तु सेवा कर (जीएसटी) की टीम ने छापेमारी कर रिकॉर्ड खंगाले थे। बुधवार सुबह अचानक चंडीगढ़ और पंजाब नंबर की अलग अलग निजी गाड़ियों में सवार होकर आयकर विभाग के जांच टीम के सदस्य मॉडल टाउन में राज ओवरसीज के मालिक अनिल नाथ व सुमित नाथ की आलीशान कोठी पर पहुंचे। इसके ठीक साथ कंपनी की सात यूनिट, दो स्कूल और दो घरों पर सुबह सात बजे छापेमारी शुरू की।

इसमें कंपनी के मालिक अनिल नाथ के मॉडल टाउन स्थित आवास के अलावा पुराने औद्योगिक क्षेत्र, सेक्टर-25 के सात यूनिट के अलावा माडल टाउन स्थित बाल विकास स्कूल व गांव जाटल बाल विकास स्कूल में टीम रिकॉर्ड खंगाल रही है। कार्रवाई के बाबत राज ओवरसीज के अनिल नाथ से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका। जबकि उनके बेटे सुमित नाथ के बारे में बताया कि वह इन दिनों यूएसए में हैं, इसलिए संपर्क नहीं हो सकता।

सेक्टर-25 और पुराने औद्योगिक क्षेत्र में है फैक्ट्रियां

राज ओवरसीज और रावेरा ग्रुप की पानीपत में कई इंडस्ट्री है। इसमें एक पुराना औद्योगिक थाना क्षेत्र की इंदिरा विहार कालोनी, सेक्टर-25 में है। टीम ने इंदिरा विहार कालोनी और सेक्टर-25 स्थित इंडस्ट्री में पहुंचते ही लेखा और अकाउंट शाखा के कर्मचारियों को छोड़ बाकी को बाहर निकालकर गेट बंद कर दिए। इसके बाद से सभी दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है।

बाल विकास स्कूल की हैं दो ब्रांच

उद्योगपति अनिल नाथ और सुमित नाथ के परिवार की वसुंधरा नाथ की देखरेख में बाल विकास स्कूल की दो ब्रांच है। इसमें एक ब्रांच माडल टाउन, जबकि दूसरी ब्रांच गांव जाटल में है। बाल विकास स्कूल की मालकिन वसुंधरा नाथ माडल टाउन में ही रहती है। दोनों स्कूलों में 12वीं कक्षा तक के छात्र पढ़ाई करते हैं।

छापेमारी शुरू होते ही उद्यमियों में हड़कंप

औद्योगिक नगरी के बड़े औद्योगिक घराने पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई की खबर फैलते ही उद्यमियों में हड़कंप मच गया। देर शाम तक चल रही कार्रवाई के दौरान राज ओवरसीज के मालिक की कोठी से लेकर फैक्ट्रियों के गेट को बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Hisar Crime: ढोल बजाकर गुजारा करने वाले भाई-बहन के साथ मारपीट का Video वायरल, खबर पढ़ आपका भी खौल जाएगा खून

राज वूलन इंडस्ट्रीज ग्रुप के नाम से हैं उद्योग

पानीपत ही नहीं, पूरे प्रदेश और देश में राज वूलन के नाम से फेमस है। इसकी भी पानीपत में कई इंडस्ट्री है। जिसमें एक पुराना औद्योगिक थाना क्षेत्र की इंदिरा विहार कालोनी में है। जबकि दूसरी सेक्टर 25 में है।

यह भी पढ़ें: Karnal: 30 लाख कर्ज लेकर बेटे को भेजा था विदेश, अब 40 लाख लेकर मंगाया शव; डंकी के रास्ते नौ महीने में पहुंचा था अमेरिका

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें