Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Panipat News: बिजली निगम ने चलाया चेकिंग अभियान, 18 उपभोक्ता चोरी करते हुए पकड़े, वसूला 3.32 लाख रुपये का जुर्माना

पानीपत में बिजली निगम की ओर से शहर में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसके चलते सब अर्बन डिविजन के अंतर्गत आने वाले इसराना मतलौडा में एक सप्ताह के 18 लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा है। वहीं विभाग ने लोगों पर कार्रवाई करते हुए 3.32 लाख रुपये का जुर्माना वसूला है। विभाग की इस कार्रवाई से लोगों में हड़कंप मच गया।

By Ram kumarEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 15 Oct 2023 05:58 PM (IST)
Hero Image
बिजली निगम ने चलाया चेकिंग अभियान, 18 उपभोक्ता चोरी करते हुए पकड़े

जागरण संवाददाता, पानीपत। शहर में बिजली निगम की ओर से चेकिंग अभियान चलाया गया। सब अर्बन डिवीजन के अंतर्गत आने वाले इसराना, मतलौडा और सब अर्बन सब डिवीजन में सप्ताह भर में 43 जगह चेकिंग कर 18 उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा। जिन पर 3.32 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। वहीं, विभाग की उक्त कार्रवाई से उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया।

सब अर्बन डिवीजन के कार्यकारी अभियंता आदित्य कुंडू ने बताया कि निगम निर्बाध बिजली सप्लाई को लेकर प्रयासरत है। सर्कल में ग्रामीण फीडरों को जगमग करने का काम लगभग पूरा हो चुका है। ज्यादातर फीडरों पर 24 घंटे बिजली सप्लाई शुरू हो चुकी है। लेकिन फिर भी कुछ उपभोक्ता बिजली चोरी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे में जिन फीडरों पर लाइनलास ज्यादा है, वहां निगम की टीमें लगातार चेकिंग कर रही हैं।

इसराना में 20 जगह चेकिंग कर वसूला 1.57 लाख का जुर्माना

उन्होंने बताया कि हर सब डिवीजन में गठित टीमों ने एक सप्ताह चेकिंग की। इसराना में 20 जगह चेकिंग कर आठ उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते पकड़ा। जिन पर 1.57 लाख का जुर्माना लगाया गया। मतलौडा सब डिवीजन में पांच जगह चेकिंग के दौरान दो उपभोक्ता बिजली चोरी करते मिले। उन पर एक लाख का जुर्माना लगाया गया। वहीं, सब अर्बन सब डिवीजन की टीम ने 18 जगह चेकिंग कर आठ उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करते पकड़ा और 1.75 लाख का जुर्माना लगाया गया।

ये भी पढ़ें: Haryana News: विपक्ष जातिवाद का चूर्ण देकर लोगों को करता है भ्रमित, मोदी-मनोहर की जोड़ी ने रचा इतिहास; भाजपा नेता

अलग-अलग तरीके से कर रहे थे बिजली चोरी

कार्यकारी अभियंता ने बताया कि बिजली चोरी करते पकड़े गए ज्यादातर उपभोक्ता घरेलू ही हैं। इनमें कोई मीटर बाईपास करके तो कोई घर के सामने से जा रही केबल में ज्वाइंट जंक्शन में बने कट में तार लगाकर बिजली चोरी कर रहा था। उन्होंने बताया कि तीनों सब डिवीजन में 11 उपभोक्ताओं से तीन लाख से ज्यादा की रिकवरी भी की गई। बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ निगम की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें: Bhiwani News: लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी हर्बल पार्क की हालत खस्ताहाल, लोगों की समस्याओं को किया जा रहा अनसुना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर