Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं नहीं करुंगी ये काम', सिर्फ इतनी सी बात और फिर... पिता ने बेटी को गोलियों से भून डाला

पानीपत के समालखा थाना के गांव पट्टीकल्याणा में एक प्रॉपर्टी डीलर पिता ने 17 वर्षीय बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि बुधवार को दोपहर के समय बाप और बेटी में किसी बात को लेकर विवाद हुआ तो पिता ने एक के बाद एक कई गोलियां बेटी को मार दीं। मृतका का नाम भावना है और उसने 10वीं तक पढ़ाई की है।

By Ram kumar Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 27 Dec 2023 06:53 PM (IST)
Hero Image
पानीपत में पिता ने अपनी ही बेटी को गोलियों से भूनकर उतारा मौत के घाट (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, पानीपत। जिले के समालखा थाना के गांव पट्टीकल्याणा में एक प्रॉपर्टी डीलर पिता ने 17 वर्षीय बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतका का नाम भावना है और वो 10वीं तक पढ़ाई के बाद घर पर रह रही थी।

बताया जा रहा है कि बुधवार को दोपहर के समय बाप और बेटी में किसी बात को लेकर विवाद हुआ और पिता ने एक के बाद एक कई गोलियां बेटी के ऊपर दाग दी। रिवॉल्वर हत्यारोपित पिता का लाइसेंसी बताया जा रहा है।

स्वजनों ने घटना पर ये बताया

स्वजनों का कहना है कि बेटी को गोली मारने के बाद पिता रिवॉल्वर लेकर थाने पहुंचा और आत्मसमर्पण कर दिया। जबकि पुलिस अभी फरार होने की बात कह रही है। मामले में हल्दाना चौकी पुलिस ने किशोरी के चाचा के बयान पर पिता के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची

हल्दाना चौकी इंचार्ज सतविंदर सिंह ने बताया कि उन्हें बुधवार को दोपहर के समय गांव पट्टीकल्याणा निवासी अनिल द्वारा अपनी बेटी भावना को गोली मारने की सूचना मिली और वो तुरंत मौके पर पहुंचे।

जांच में ये पता लगा

जहां प्राथमिक जांच में सामने आया कि किशोरी 10वीं तक पढ़ाई करने के बाद घर पर रहती थी। उसके पढ़ाई न करने और घर के कामकाज में हाथ न बटाने से पिता नाराज था। इसी बात को लेकर बाप बेटी के बीच झगड़ा हुआ और पिता ने अपने लाइसेंसी रिवॉल्वर से बेटी को गोली मार दी।

आनन फानन में किशोरी को सिवाह स्थित निजी अस्पताल लाया गया। जहां उसे डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। बेटी को गोली मारने के बाद हत्यारोपित अनिल फरार हो गया। एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची और खून के नमूने एकत्र किए।

ये भी पढे़ं- अब आसानी से उठाएं 'मुख्यमंत्री राहत कोष' से इलाज के लिए आर्थिक सहायता का लाभ, जानें कैसे करें आवेदन

तीन भाई बहनों में सबसे बड़ी थी भावना

किशोरी के पिता अनिल प्रापर्टी डीलर का काम करने के साथ खेतीबाड़ी भी करते हैं। भावना तीन भाई बहनों में सबसे बड़ी थी। वो गांव के ही एक निजी स्कूल में पढ़ती थी। 10वीं कक्षा के बाद उसने स्कूल में दाखिला नहीं लिया था।

किसान भवन के प्रधान बोले अनिल ने किया आत्मसमर्पण

असंध रोड स्थित किसान भवन पानीपत के प्रधान सूरजभान ने बताया कि अनिल पिछले कई दिनों से मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। ऐसे में वो बुधवार को दोपहर के समय शराब पीकर घर पहुंचा और अपने लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को गोली मारने का प्रयास किया।

तभी बेटी ने उसे रोकना चाहा तो उसने गुस्से में बेटी को गोली मार दी। प्रधान ने दावा करते हुए कहा कि अनिल ने उक्त वारदात को अंजाम देने के बाद खुद थाने पहुंच आत्मसमर्पण किया है।

दादा ने कहा सीढ़ियों से गिर गई

जिस वक्त अनिल ने बेटी को गोली मारी, तब वहां पर कोई नहीं था। हालांकि जब दादा से बात की तो वो मामले को लेकर कुछ ओर बोलते दिखे। बुजुर्ग दादा ने घर पर पता करने आए लोगों से कहा कि उसकी पोती सीढ़ियों से गिर गई, जिससे उसकी मौत हुई है।

ये भी पढे़ं- 'देश का सम्मान हैं ईनाम, वापस लौटाने का खेल बंद हो', विनेश फोगाट के पुरस्कार वापस लौटाने पर बोले अनिल विज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर