Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोशल मीडिया पर दोस्ती और एकतरफा प्यार, शादी की जिद पर प्रेमिका ने काटी नस, अस्पताल भी नहीं आया प्रेमी

एकतरफा प्यार में पागल प्रेमिका ने अपने प्रेमी से शादी करने के लिए दूसरी बार पानीपत पहुंची और प्रेमी के रिश्तेदारों के घर हंगामा किया। प्रेमी को बुलाने की जिद पर अड़ी प्रेमिका ने नस काट ली। प्रेमिका की हालत खतरे से बाहर है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सोशल मीडिया पर दोनों की दोस्ती हुई थी। इसके बाद दोनों में प्यार हो गया।

By Aashu Gautam Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 02 Sep 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
एकतरफा प्यार में प्रेमिका ने काटी नस, शादी की जिद पर अड़ी।

जागरण संवाददाता, पानीपत। दो साल पहले लखनऊ की युवती और पानीपत के युवक की इंस्टाग्राम पर दोस्ती हुई। युवती अपने से तीन साल छोटे 19 साल के युवक से एकतरफा प्यार कर बैठी। युवती शादी करने के लिए छह माह पहले पानीपत आई थी, लेकिन तब प्रेमी के स्वजन व पुलिस ने मिलकर युवती को उसके स्वजन को बुलाकर सुपुर्द कर दिया, लेकिन युवती नहीं मानी।

रविवार रात वह अपने प्रेमी के रिश्तेदारों के घर पहुंच गई। जहां पर जाकर हंगामा किया। प्रेमी को बुलाने की जिद कर बैठी। जब वह नहीं आया तो बैग से ब्लेड निकालकर नस काट ली। रिश्तेदारों ने उसे नागरिक अस्पताल पहुंचाया और उसे भर्ती कराया। मामले की सूचना पर किला थाना पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों के बयान दर्ज किए। युवती लखनऊ के थाना नगराम कमिश्नरेट क्षेत्र की रहने वाली है।

प्यार के बाद रख दिया शादी का ऑफर

वह बीए की छात्रा है और 22 साल की है। उसने दो साल पहले पानीपत के तहसील कैंप थाना क्षेत्र के रहने वाले युवक से इंस्टाग्राफ पर बातचीत शुरू की। जिसके बाद उनकी दोस्ती हो गई। युवती उससे एकतरफ प्यार कर बैठी और शादी का आफर रख दिया। युवक ने अपने घर बात की। स्वजन सहमत नहीं हुए तो उसने युवती से शादी के लिए इंकार कर दिया और बातचीत बंद कर दी।

लड़की के जिद के आगे डर गए रिश्तेदार

जिसके बाद युवती 16 अप्रैल 2024 को पानीपत आ गई थी। पुलिस ने युवती को सखी सेंटर भेज दिया और उसकी मां को पानीपत बुलाकर उसे सुपुर्द कर दिया था। अब रविवार रात युवती दोबारा पानीपत आ गई। युवक के घर का पता न होने की वजह से वह किला थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक के रिश्तेदारों के घर चली गई। जहां पर उसने अपने प्रेमी को बुलाने के लिए कहा। न बुलाने पर उसने हंगामा कर दिया। जिद कर बैठी कि प्रेमी को नहीं बुलाया तो वह जान दे देगी। रिश्तेदार डर गए।

युवती के खिलाफ दी शिकायत

इसी बीच युवती ने बैग से ब्लेड निकाला और हाथ की नस काट ली। रिश्तेदार उसे आनन-फानन में नागरिक अस्पताल ले गए।  युवती के खिलाफ महिला थाना में दे चुके शिकायत मई 2024 में युवक की मां ने महिला थाना में युवती के खिलाफ शिकायत दी थी।

मां ने बताया था कि युवती उसके बेटे पर शादी का दबाव बना रही है। जबकि उसके बेटे की उम्र 21 साल से कम है।   बेटे ने बात करनी बंद की तो वह पड़ोसी के पास मैसेज करने लगी कि बात कराओ। धमकी दे रही है कि शादी नहीं की तो वह आत्महत्या कर लेगी।

मां से बातचीत में पता चला लड़की की हो चुकी शादी

सविता आर्या नारी तू नारायणी उत्थान समिति की अध्यक्ष सविता आर्या ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही मैंने नागरिक अस्पताल में जाकर युवती का हाल जाना। वह खतरे से बाहर है।  युवती की मां से बातचीत में सामने आया है कि अप्रैल में पानीपत से जाने के बाद उन्होंने युवती की जून में ही शादी कर दी थी। वह पेपर देने आई थी, इसी बीच लापता हो गई। जिसकी तलाश में वे जुटे हुए थे। 

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंच गई थी। युवती के बयान दर्ज किए हैं। उसके स्वजन से भी संपर्क साधा गया है, स्वजन के पानीपत पहुंचने पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

- महाबीर सिंह, प्रभारी, किला थाना।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर