Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana City Bus Service: पानीपत को मिली पांच सिटी ई-बसों की सौगात, सीएम मनोहर लाल ने लिया सफर का आनंद

प्रदेश में सिटी बस सर्विस (Haryana City Bus Service) के लिए 450 अत्याधुनिक और वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों की खरीद के लिए समझौता किया जा चुका है। साथ ही लोगों की यात्राओं को सुगम बनाने के लिए सीएम मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने रविवार को पानीपत में पांच इलेक्ट्रिक बसों (Electric Buses) का शुभारंभ किया। साथ ही उन्होंने जनसभा को संबोधित किया।

By Jagran News Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 28 Jan 2024 03:03 PM (IST)
Hero Image
पानीपत को मिली पांच सिटी ई-बसों की सौगात, सीएम मनोहर लाल ने किया शुभारंभ।

जागरण संवाददाता, पानीपत। लोगों की यात्राओं को सुगम बनाने के लिए सीएम मनोहर लाल पानीपत में पांच इलेक्ट्रिक बसों का उद्घाटन करने पहुंचे हैं। यहां उन्होंने बस सेवा का शुभारंभ हो गया। इससे लोगों को आने-जाने में सुगमता होगी। वहीं, उन्होंने बस में सफर तय किया। 

पहले सात दिन निशुल्क सफर कर सकेंगे यात्रा

उद्घाटन करने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पानीपत तीन युद्धों के लिए जाना जाता है और औद्योगिक क्षेत्र से पानीपत को पहचान मिली है और पानीपत में पांच इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू हो जाएगा, जहां भी इलेक्ट्रिक बेसन का शुभारंभ होगा। वहां पहले 7 दिन यात्री निशुल्क सफर कर सकेंगे। इलेक्ट्रिक बेसन का फायदा सभी को होगा और इससे प्रदूषण पर भी नियंत्रण पाया जा सकेगा। पानीपत में पहले ही प्रदूषण का सत्र काफी खराब रहता है और इलेक्ट्रिक बेस आने से प्रदूषण के स्तर में सुधार आएगा।

2450 करोड़ रुपये की सिटी बस परियोजना

सिटी बस सर्विस के लिए प्रदेश में 450 अत्याधुनिक और वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों की खरीद के लिए समझौता किया जा चुका है। 2450 करोड़ रुपये की सिटी बस परियोजना यात्रियों को सुगम यात्रा के साथ ही प्रदूषण रहित पर्यावरण की दिशा में बड़ा कदम होगी।

सिटी बस सेवाओं का किया जाएगा विस्तार

सोमवार को परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा (Transport Minister Moolchand Sharma) जगाधरी, यमुनानगर से सिटी बस सेवा शुरू करेंगे। सरकार की योजना जून तक सभी नौ शहरों में सिटी बस सेवा शुरू करने की है। वर्तमान में गुरुग्राम, मानेसर और फरीदाबाद में सिटी बस सेवा संचालित है। इन शहरों में भी सिटी बस सेवाओं का विस्तार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Karnal: 30 लाख कर्ज लेकर बेटे को भेजा था विदेश, अब 40 लाख लेकर मंगाया शव; डंकी के रास्ते नौ महीने में पहुंचा था अमेरिका

प्रदेश में कुल खरीदी जाएंगी 450 बसें

साथ ही प्रदेश में कुल 450 बसें खरीदी जाएंगी। पंचकूला, अंबाला, सोनीपत, रेवाड़ी, यमुनानगर, करनाल, पानीपत, रोहतक और हिसार में सिटी बस सेवा के लिए सभी शहरों में अलग-अलग डिपो स्थापित किए जा रहे हैं। पानीपत और जगाधरी (यमुनानगर) में मौजूदा डिपो को अपग्रेड किया गया है।

ये भी पढ़ें: Haryana Crime: हरियाणवी गायक मासूम शर्मा समेत तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने किया केस दर्ज, लगा है ये गंभीर आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर