Move to Jagran APP

Haryana Crime: तीन महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म मामला, अदालत ने दरिंदों को दो दिन की रिमांड पर भेजा

दरिंदा राजू दो बार आत्महत्या का प्रयास कर चुका है। उत्तर प्रदेश के बड़का के ग्रामीणों ने राजू और उसके साथी नरेंद्र को पकड़ लिया था। उसकी साथी ज्योति भाग गया था। बाद में ज्योति ने जहर निगल कर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने 12 अक्टूबर को राजू को पानीपत जेल भेजा था। वहां पर उसने 14 अक्टूबर को उसने आत्म हत्या का प्रयास किया था।

By Vijay Edited By: Mohammad SameerUpdated: Tue, 17 Oct 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
दरिंदों सहित चार आरोपित दो दिन की रिमांड पर (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, पानीपत। मतलौडा क्षेत्र में डेरे पर पुरुषों व बच्चों को बंधक बनाकर तीन महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म कांड के सरगना राजू, नरेंद्र, जयभगवान और रेकी करने के आरोपित नवीन को क्राइम इनवेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए-वन) पुलिस ने पानीपत जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लिया।

पुलिस ने उक्त आरोपितों को अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपितों की निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त हथियार, लूट की राशि और जेवर बरामद करेगी। पुलिस वारदात स्थल की निशानदेही के अलावा आरोपितों की शिनाख्त परेड कराएगी। पुलिस आरोपित राजू, नरेंद्र और जयभगवान को पहले हत्या के केस में जेल भिजवा चुकी है।

पीड़ित महेंद्र तीन आरोपितों की कर चुका है शिनाख्त

मछली फार्म के चौकीदार महेंद्र पाल, उसकी पत्नी व बेटे के साथ मारपीट करके सरगना राजू व उसके गिरोह में शामिल तीन बदमाशों ने मोबाइल फोन व नकदी लूट ली थी। आरोपित राजू, नरेंद्र व जयभगवान की शिनाख्त परेड कराई थी। पीड़ित महेंद्र पाल ने तीनों दरिंदों की शिनाख्त कर ली थी।

उसने बताया कि दरिेंदों की पिटाई से उसकी पत्नी की मौत हो गई थी। इस वारदात में पुलिस दरिंदे राजू व नरेंद्र की निशानदेही पर रिमांड के दौरान पीड़ित महेंद्र पाल का मोबाइल फोन, आधार कार्ड, वारदात में प्रयुक्त गंडासी (धारदार) हथियार, बाइक बरामद कर चुकी है।

दरिदां राजू दो बार आत्महत्या का प्रयास कर चुका है

दरिंदा राजू दो बार आत्महत्या का प्रयास कर चुका है। उत्तर प्रदेश के बड़का के ग्रामीणों ने राजू और उसके साथी नरेंद्र को पकड़ लिया था। उसकी साथी ज्योति भाग गया था। बाद में ज्योति ने जहर निगल कर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने 12 अक्टूबर को राजू को पानीपत जेल भेजा था। वहां पर उसने 14 अक्टूबर को उसने आत्म हत्या का प्रयास किया था। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपित राजू पर 24 घंटे नजर रख रही है। ताकि वह फिर से आत्महत्या का प्रयास न कर सके।

यह भी पढ़ेंः Nithari Kand: मोनिंदर-कोली के दोष मुक्त होने पर उठे कई सवाल, कोठी के पीछे बच्चों के किसने दबाए थे शव?

यह है मामला गत 20 सितंबर की रात को सरगना राजू उर्फ राजीव ने गिरोह में शामिल ज्योति, नरेंद्र और जयभगवान के साथ मिलकर मछली फार्म पर लूटपाट के बाद महिला की हत्या कर दी थी।

इसके बाद बदमाशों ने एक किमी दूर जाकर डेरे पर लूटपाट कर तीन महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। पुलिस ने गत 3 अक्टूबर को पुलिस वारदात में शामिल जयभगवान और रेकी करने वाले नवीन व सरगना के भाई सोनू को गिरफ्तार किया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें