Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Result 2024: इन 4 सीटों पर मनोहर लाल-हुड्डा समेत कई बड़े नेताओं की साख दांव पर, चुनाव में झोंक दी थी पूरी ताकत

पानीपत की चारों विधानसभा सीटों पर 8 अक्टूबर को होने वाले चुनाव परिणाम से पहले बड़े नेताओं की साख दांव पर है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के नेताओं ने चारों सीटें जीतने का दावा किया है। चुनाव प्रचार में सीएम नायब सिंह सैनी केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा रवि किशन समेत कई बड़े नेताओं ने रैलियां की हैं।

By Raj Singh Pal Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 06 Oct 2024 09:47 PM (IST)
Hero Image
Haryana Result 2024: इन 4 सीटों पर मनोहर लाल-हुड्डा समेत कई बड़े नेताओं की साख दांव पर।

जागरण संवाददाता, पानीपत। जिला की चारों सीटों (पानीपत शहर, पानीपत ग्रामीण, समालखा और इसराना) पर पांच अक्टूबर को मतदान संपन्न हुआ। आठ को परिणाम आना है। वर्तमान स्थिति की बात करें तो दो सीटें भाजपा और दो कांग्रेस के पास हैं। चुनाव प्रचार के दौरान दोनों दलों के नेता चारों सीटों को जीतने का दावा करते रहे।

प्रत्याशियों की साख तो दांव पर है ही, चुनाव प्रचार में रैली, सभा, रोड शो करने पहुंचे सीएम नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्वांचल वासियों को साधने पहुंचे गोरखपुर से सांसद रवि किशन समेत कई बड़े नेताओं की साख भी दांव पर है।

बीजेपी के स्टार प्रचारकों ने झोंकी थी ताकत

दरअसल, भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, नवीन जिंदल ने कई रोड शो, जनसभाएं और रैलियां की थी। करतार सिंह भड़ाना ने अपने संपर्कों का इस्तेमाल करते हुए पुत्र के प्रचार में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी और राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा की भी एक-एक जनसभा करायी थी।

कांग्रेस ने भी नहीं छोड़ी थी कोई कसर

पूर्वांचल वासियों की वोटों को को समेटने के लिए पानीपत ग्रामीण सीट पर उत्तर प्रदेश गोरखपुर से सांसद एवं सिने अभिनेता रविकिशन को भी बुलवाया था। कांग्रेस की बात करें तो चारों सीटों पर चुनाव की कमान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने संभाली थी।

समालखा विधानसभा सीट पर सचिन पायलट को भी बुलवाया गया था। इसी सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र मछरौली ने कैराना उप्र से सांसद इकरा हसन को मुस्लिम बाहुल गांवों में प्रचार के लिए उतारकर  मतों में सेंध लगाने का प्रयास किया था।

पानीपत की चौथी लड़ाई

इन सभी बड़े नेताओं और स्टार प्रचारकों ने चुनाव को पानीपत की चौथी लड़ाई बताते हुए जिला की चारों विधानसभा सीटों को जीतने का आह्वान भीड़ से किया था। रैलियों-जनसभाओं-रोड शो में उमड़ी भीड़ ने इन नेताओं की बात कितनी मानी, आठ अक्टूबर को चुनाव परिणाम के साथ परदा हट जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें