Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: जय सिया राम और मांगों से छपा कुर्ता पहन राज्यपाल के कार्यक्रम में जा रहे थे MLA नीरज शर्मा, पुलिस ने किया डिटेन

फरीदाबाद के एनआईटी विधानसभा क्षेत्र से विधायक नीरज शर्मा को आज शुक्रवार को हरियाणा पुलिस ने डिटेन कर लिया जिसके बाद उन्हें पानीपत के रेस्ट हाउस में रखा गया था। इस बात की जानकारी मिलते ही हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा वहां पहुंच गए। हुड्डा के वहां पहुंचते ही विधायक नीरज शर्मा उनके पास गए इतने में हुड्डा ने उनसे पूछा की आपको कौन रोक सकता है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Fri, 26 Jan 2024 09:13 PM (IST)
Hero Image
गजब का चोला पहन राज्यपाल के पास जा रहे थे MLA नीरज शर्मा

जागरण संवाददाता, पानीपत। MLA Neeraj Sharma: अपनी विधानसभा की मांगों से संबंधित और  जय सिया राम लिखा कुर्ता पहन पहुंचे एनआईटी फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से विधायक नीरज शर्मा को पानीपत पुलिस ने डिटेन कर पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में रखा। वो राज्यपाल द्वारा रिफाइनरी में रखे एट होम कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे।

पार्टी के विधायक  को डिटेन करने का पता लगने पर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा रेस्ट हाउस पहुंचे और विधायक को वहां से निकाल अपने साथ ले गए। इस दौरान पूर्व सीएम ने कहा कि एक विधायक को ऐसे डिटेन करने का कोई हक  नहीं है। वो उक्त हरकत पर काफी नाराज दिखे। 

राज्यपाल ने रिफाइनरी में एट होम कार्यक्रम रखा था

बता दें कि राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पानीपत के शिवाजी स्टेडियम में गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रम में  ध्वजारोहण के बाद रिफाइनरी में एट होम कार्यक्रम रखा था। जिसमें शामिल होने के लिए विधायक नीरज शर्मा मांगों व जय सिया राम लिखा कुर्ता पहनकर पहुंचे। उनके पहनावे को देख पुलिस अधिकारियों ने उनको रोक लिया। विधायक ने पुलिस अधिकारियों से उसके पास निमंत्रण होने की बात कहीं, जिस पर पुलिस अधिकारी पहले तो विधायक को असंध नाके पर ले गए। फिर उन्हें डिटेन कर पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस लाया गया। 

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी पहुंचे रेस्ट हाउस 

विधायक को डिटेन करने का पता चला तो पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी रेस्ट हाउस पहुंच गए। वो रेस्ट हाउस से नीरज शर्मा का हाथ पकड़कर बाहर ले आए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों पर भड़कते हुए कहा कि किसने इनको रोका है। आप एमएलए को ऐसे रोक सकते हो क्या। इसके बाद वो विधायक को अपनी गाड़ी में बैठा ले गए। इसी बीच डीएसपी ने एसपी की पूर्व सीएम से बात भी कराई। पूर्व सीएम ने कहा कि गेट पर चेकिंग के दौरान नीरज को रोका जा सकता था, लेकिन बीच रास्ते से विधायक को डिटेन करना गलत है।

नीरज बोले, पूर्व सीएम न आते तो न जाने क्या हो जाता

विधायक नीरज शर्मा ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरा फोन भी छीन लिया। इतना ही नहीं, बल्कि पानीपत में रहने वाले मेरे रिश्तेदारों तक को भी मुझसे मिलने नहीं दिया गया। अगर पिता तुल्य पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा मुझे छुड़वाने नहीं आते तो मेरे साथ पता नहीं क्या हो जाता। 

मांगों को लेकर छपा रखा है कुर्ता

विधायक ने अपनी एनआईटी फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र की मांगों को कुर्ते पर छपवाया हुआ है। वह उसी कुर्ते को पहन राज्यपाल के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। इससे पहले शुक्रवार को सुबह वो उसी कुर्ते में फरीदाबाद में गणतंत्र दिवस समारोह में जा रहे थे। वहां भी उनकी पुलिसकर्मियों के साथ धक्का मुक्की हुई।

पहनावा ठीक न होने पर सिर्फ रोका गया

एसपी अजीत सिंह शेखावत ने कहा कि विधायक नीरज शर्मा को डिटेन नहीं किया गया। सिर्फ पहनावा  ठीक न होने पर उनको रोका गया। उन्होंने जो कुर्ता पहन रखा था, उसे बदलने के लिए कहा गया था।पुलिस ने उनका कोई फोन नहीं लिया।