Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: पाकिस्तान के गुरुद्वारों की यात्रा के लिए 20 दिसंबर तक करें आवेदन, इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत

आवेदनकर्ता को अपना नाम पिता का नाम आधार कार्ड वोटर कार्ड नम्बर राशन कार्ड आईडी जन्मस्थान और जन्मतिथि वर्तमान पूरा पता व्यवसाय पासपोर्ट नंबर और उसे जारी करने व समाप्त होने की तिथि सहित आवेदन करना होगा। विगत पांच साल में की गई पाकिस्तान की यात्रा का पूरा विवरण देना होगा। विदेशी मुद्रा और पाकिस्तान जाने के उद्देश्य की जानकारी देना भी आवश्यक होगा।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Sun, 12 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
Haryana News: पाकिस्तान के गुरुद्वारों की यात्रा के लिए 20 दिसंबर तक करें आवेदन

जागरण संवाददाता, पानीपत। बैसाखी पर्व पर पाकिस्तान में स्थित डेरा साहिब, पंजा साहिब, ननकाना साहिब और करतारपुर साहिब की यात्रा करने वाले श्रद्धालु 20 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। धार्मिक स्थलों की यात्रा पर द्विपक्षीय पाकिस्तान-भारत प्रोटोकाल 1974 के तहत वीजा जारी किया जाता है।

20 दिसंबर तक करें आवेदन

डीसी वीरेंद्र कुमार दहिया ने बताया कि अप्रैल 2024 में बैसाखी पर्व भारत से लगभग 2000 श्रद्धालू पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारों में मत्था टेकने पहुंचते हैं। इसके लिए वास्तविक आवेदन 20 दिसंबर 2023 तक प्रदेश सरकार के पास जिला स्तर पर सम्बंधित पुलिस अधीक्षक के माध्यम से करवाई गई जांच के आधार पर पहुंचना जरूरी हैं।

इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत

आवेदनकर्ता को अपना नाम, पिता का नाम, आधार कार्ड, वोटर कार्ड नम्बर, राशन कार्ड, आईडी, जन्मस्थान और जन्मतिथि, वर्तमान पूरा पता, व्यवसाय, पासपोर्ट नंबर और उसे जारी करने व समाप्त होने की तिथि सहित आवेदन करना होगा। विगत पांच साल में की गई पाकिस्तान की यात्रा का पूरा विवरण देना होगा। विदेशी मुद्रा और पाकिस्तान जाने के उद्देश्य की जानकारी देना भी आवश्यक होगा।

Delhi Air Pollution: 27 हजार नवजातों की सांसों पर संकट का जिम्मेदार कौन, वायु प्रदूषण शारीरिक विकास में बाधक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें