Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: प्राण प्रतिष्ठा और गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा कड़ी, दिल्ली सीमा पर बढ़ाई निगरानी, 13 नाके लगाए

गणतंत्र दिवस समारोह और प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सुरक्षा कड़ी है। गणतंत्र समारोह की रिहर्सल के मद्देनजर दिल्ली सीमा पर पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी है। पुलिस की ओर से फ्लैग मार्च भी निकाला गया। वाहनों और संदिग्ध लोगों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। होटल भी खंगाले गए हैं। दिल्ली बार्डर के साथ झज्जर जिले की सीमा में 13 स्थानों पर नाके लगाए गए हैं।

By Pardeep Bhardwaj Edited By: Jeet KumarUpdated: Mon, 22 Jan 2024 05:16 AM (IST)
Hero Image
गणतंत्र दिवस समारोह और प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सुरक्षा कड़ी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। गणतंत्र दिवस समारोह और प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सुरक्षा कड़ी है। गणतंत्र समारोह की रिहर्सल के मद्देनजर दिल्ली सीमा पर पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी है। पुलिस की ओर से फ्लैग मार्च भी निकाला गया। वाहनों और संदिग्ध लोगों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। होटल भी खंगाले गए हैं। दिल्ली बार्डर के साथ झज्जर जिले की सीमा में 13 स्थानों पर नाके लगाए गए हैं।

इन पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी नजर रखने और सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहनों की गहनता से जांच की जा रही है। नाकाबंदी करके भारी व्यवसायिक वाहनों के चालकों को अगले चार दिन वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने की सलाह दी जा रही है।

दिल्ली सीमा पर बढ़ाई निगरानी

पुलिस ने बताया कि दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के रिहर्सल तथा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर व्यवस्थाओं को शांतिपूर्वक बनाए रखने के लिए सतर्कता बरती जा रही है। पुलिस द्वारा कानौंदा टी प्वाइंट पंजाब खोड़ रोड, कानौंदा से जोंती रोड, जरदकपुर से कैर मुंडेला, बादली से ढांसा बार्डर, बालौर मोड से झाड़ौदा कैर मुंडेला, परनाला से निजामपुर दिल्ली, गुभाना से बाकरगढ़ दिल्ली, देवरखाना लोहट से गालिबपुर दिल्ली, बहादुरगढ़ से नजफगढ़ रोड झाड़ौदा बार्डर दिल्ली, बहादुरगढ़ से टीकरी पर नाकाबंदी की गई है।

अन्य भारी वाहनों के लिए मार्ग परिवर्तित रहेगा

इसके अलावा केएमपी फ्लाईओवर के नीचे रोहतक रोड पर, जाखौदा के पास किसान चौक और झज्जर रोड फ्लाईओवर के नीचे भी नाके लगाए गए हैं। 22 व 23 जनवरी तथा 25 व 26 जनवरी को दिल्ली की तरफ जाने वाले भारी वाहनों के मार्ग को बदलने के संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं। खाद्य पदार्थों व आवश्यक वस्तुओं से भरे वाहनों को छोड़कर बाकी अन्य भारी वाहनों के लिए मार्ग परिवर्तित रहेगा।

यह रहेगी व्यवस्था

पुलिस के मुताबिक 22 जनवरी की शाम पांच बजे से 23 जनवरी को दोपहर बाद दो बजे तक तथा 25 जनवरी को शाम पांच बजे से 26 जनवरी को कार्यक्रम के समापन तक भारी वाहनों का दिल्ली में प्रवेश वर्जित रहेगा। सांपला रोहतक की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को जाखौदा बाईपास किसान चौक से वापस केएमपी की तरफ मोड़ दिया जाएगा। इसी प्रकार से झज्जर बहादुरगढ़ रोड बाईपास पुल के नीचे, नयागांव बाईपास चौक, सेक्टर नौ मोड़ पर लगाए गए विशेष नाकों से भारी वाहनों को वैकल्पिक मार्गों की तरफ मोड़ दिया जाएगा। सभी भारी वाहन चालकों से आमजन की सुविधा व यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए सहयोग करने की अपील की गई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर