Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Weather News: हरियाणा में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवा और हल्की बूंदाबांदी ने गर्मी और उमस से बचाया

दिनभर भीषण गर्मी में तपने (Haryana Weather News) के बाद लोगों को शाम को तेज हवा और हल्की बूंदाबांदी ने राहत दिलाई। शाम के समय 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चली। जिससे गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिली। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटे में मौसम परिवर्तन का यह सिलसिला जारी रह सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Rajiv Mishra Updated: Thu, 06 Jun 2024 08:18 AM (IST)
Hero Image
हरियाणा में बदला मौसम का मिजाज (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता,पानीपत। देर शाम पानीपत के मौसम में बदलाव देखने को मिला। तेज हवा और हल्की बूंदाबांदी से लोगों को राहत मिली। बुधवार को अधिकतम तापमान 43.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

सुबह के समय नमी की मात्रा 29 प्रतिशत दर्ज की गई जो शाम को मामूली बढ़ोतरी के साथ 32 प्रतिशत दर्ज की गई। शाम के समय 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चली। जिससे गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिली। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटे में मौसम परिवर्तन का यह सिलसिला जारी रह सकता है।

10 जून तक मौसम की स्थिति में ज्यादा बदलाव नहीं

मई महीने में भी गर्मी ने लोगों को खूब तपाया और अब जून महीने की शुरूआत भी गर्मी और लू से ही हुई है। बुधवार को दिनभर भीषण गर्मी के कारण लोग परेशान थे लेकिन अच्छी बात यह रही कि गर्मी और लू के बीच तेज हवा व आंशिक रूप से कहीं-कहीं हो रही बूंदाबांदी लोगों को राहत भी दे रही है।

इस समय मौसम की जो परिस्थितियां बनी हुई हैं उससे मौसम में कोई बड़ा फेरबदल दिखाई नहीं दे रहा है। मौसम विभाग का मानना है कि 10 जून तक मौसम आंशिक रूप से परिवर्तनशील रह सकता है यानी प्रदेशभर के विभिन्न हिस्सों में आंधी, बूंदाबांदी होने की संभावना बनी रहेगी। उमस भरी गर्मी व लू से अभी राहत नहीं मिलेगी।

यह भी पढ़ें- Haryana News: '36 बिरादरी ने निकाल दी बीजेपी की हवा...', पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा बोले- विधानसभा में होगा सूपड़ा साफ

इन राज्यों में भी छिटपुट बारिश की संभावना

इस समय पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों पर एक और कमजोर परिसंचरण दर्ज किया गया है। एक पूर्व-पश्चिम ट्रफ रेखा इन दोनों परिसंचरणों से होकर गुजर रही है और दिल्ली के उत्तर की ओर बढ़ रही है। पंजाब, हरियाणा, उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में गरज के साथ छींटें, आंधी और छिटपुट बारिश संभव है।

यह भी पढ़ें- Dushyant Chautala: विधायक दुष्यंत चौटाला के गढ़ में जेपी ने लगाई सेंध, मां नैना चौटाला को 77 बूथों पर मिले 10 से कम वोट