Move to Jagran APP

Haryana News: खत्म नहीं हो रहा Triple Talaq, अब तीन तलाक बोलकर पत्नी दिव्यांग बेटे को निकाला घर से बाहर

केंद्र सरकार ने तीन तलाक के खिलाफ बिल लाकर भले ही इसे खत्म कर दिया हो लेकिन कुछ लोग अभी इसका उपयोग कर महिलाओं को पीड़ा दे रहे हैं। नशे के आदी पत्नी ने तीन तलाक कहकर मारपीट कर दिव्यांग बेटे सहित पत्नी को घर से बाहर निकाल दिया। पीड़ित महिला की माता-पिता की मौत हो चुकी हैं इस कारण महिला के पास रहने की जगह नहीं है।

By Vijay Edited By: Jeet KumarUpdated: Wed, 18 Oct 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
पति ने तीन तलाक बोलकर पत्नी दिव्यांग बेटे को निकाला घर से बाहर

जागरण संवाददाता, पानीपत। थाना किला क्षेत्र में नशे के आदी पत्नी ने तीन तलाक कहकर मारपीट कर दिव्यांग बेटे सहित पत्नी को घर से बाहर निकाल दिया। पीड़ित महिला की माता-पिता की मौत हो चुकी है। इसी वजह से महिला के पास रहने की जगह नहीं है। कुछ दिन पहले भी थाना किला क्षेत्र एक अन्य महिला को भी पति ने तीन बार तलाक कहकर घर से निकाल दिया था।

पति शराब के नशे में अक्सर उसके साथ मारपीट करता है

कुटानी रोड की रहने वाली महिला ने पुलिस को शिकायत दी कि पांच साल पहले उसकी शादी वसीम से हुई थी। इसके बाद से पति, ससुर, सास, ननद और देवर दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। उससे नकदी और जेवर की मांग की। दहेज में पहले मिले जेवर भी सास ने अपने पास रख लिए। पति शराब के नशे में अक्सर उसके साथ मारपीट करता है।

यह भी पढ़ें- सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में भाजपा विधायक दल की हुई बैठक, पार्टी के MLA अन्य जिलों में करेंगे जनसंवाद कार्यक्रम

जन्म से ही दिव्यांग है बेटा

पीड़ित महिला को बेटा पैदा हुआ, जो कि जन्म से ही दिव्यांग है। महिला ने मजदूरी करके बेटे के इलाज के लिए 20 हजार रुपये जोड़े थे। पति ने मारपीट करके उससे पैसे छीन लिए। महिला ने बताया कि कई साल पहले उसके पिता की मौत हो गई थी। दो साल पहले ही मां का देहांत हो गया। इसी का फायदा उठाकर ससुराल वाले हर रोज उसके साथ मारपीट करते हैं।

यह भी पढ़ें- अवैध संबंध का मां ने विरोध किया तो प्रेमिका के साथ बेटे ने की मारपीट, 6 दिनों तक बनाए रखा बंधक

आरोपितों की पहले भी थाने में शिकायत दी थी

उसने आरोपितों की पहले भी थाने में शिकायत दी थी। तब आरोपितों ने माफी मांग ली थी। महिला ने बताया कि 9 जुलाई 2023 को आरोपित पति ने तीन बार तलाक-तलाक-तलाक कहकर उसे बेटे सहित घर से बाहर निकाल दिया। थाना किला पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें