Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'PM मोदी के पत्र से मिला मान, आगे भी भेजती रहूंगी चूरमा', बोलीं- नीरज चोपड़ा की मां; क्या बोले पिता

नीरज चोपड़ा की मां के हाथों का बना चूरमा खाकर पीएम मोदी ने पत्र लिखा। इसके बाद नीरज चोपड़ा की मां ने कहा कि पीएम के पत्र पाकर मैं धन्य हो गई। मुझे इससे बहुत मान मिला है। मैं आगे भी चूरमा भेजती रहूंगी। पीएम ने नीरज से खाने में पसंद के बारे में पूछा था तो उन्होंने मां के हाथों बने चूरमा का जिक्र किया था।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 10:34 AM (IST)
Hero Image
पीएम के पत्र मिलने के बाद खुशी जाहिर करते नीरज चोपड़ा के पिता सतीश, माता सरोज, चाचा भीम।

जागरण संवाददाता, पानीपत। ओलिंपियन नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी ने कहा कि मेरे लिए बड़े गौरव की बात है कि मेरा बनाया चूरमा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खाया और उनको यह पसंद आया। उनका पत्र पाकर मैं धन्य महसूस कर रही हूं। उन्होंने जागरण से विशेष बातचीत में कहा कि पीएम जब चूरमा मंगवाएंगे वह भेजती रहेंगी।

पीएम मोदी ने यह लिखकर मेरा मान बढ़ा दिया कि उनको मेरे हाथ का बना चूरमा खाकर अपनी मां की याद आई। यह मेरे लिए बड़ा पुरस्कार और सौभाग्य की बात है। मैं यहीं कामना करती हूं की नवरात्र में माता रानी उन्हें और शक्ति दें और वह ऐसे ही अच्छी तरह से देश की सेवा करते रहें। नीरज ने दो अक्टूबर को मां के हाथ का बना चूरमा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेंट किया था।

क्या बोले नीरज के पिता

नीरज चोपड़ा के पिता सतीश चोपड़ा ने कहा, चूरमा खाने के बाद पीएम मोदी ने पत्र लिखा तो हमें बहुत अच्छा लगा। पीएम ने ओलिंपिक के लिए जाने से पहले हुई भेंट में नीरज से मां के हाथ का बना चूरमा लाने को कहा था। नीरज वहां चूरमा लेकर गया था।

पीएम ने चूरमे को अपने भोज में शामिल किया और यह हमारे लिए गर्व की बात है। हमारी कामना है कि पीएम को राष्ट्र चलाने के लिए और शक्ति मिले। उन्होंने बताया कि नीरज की वर्ल्ड चैंपियनशिप की तैयारी अच्छी चल रही है। पीएम ने उसे और मेहनत के टिप्स दिए हैं।

पीएम बोले- मैं भावुक हो गया

बता दें कि जिले के गांव खंडरा निवासी टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड और पेरिस ओलिंपिक में सिल्वर मेडल विजेता नीरज चोपड़ा पीएम मोदी से मिले थे तो उन्होंने नीरज से खाने में पसंद के बारे में पूछा था तो उन्होंने मां के हाथों बने चूरमा का जिक्र किया था।

इस पर पीएम मोदी ने भी नीरज की मां के हाथों से बना चूरमा खाने की इच्छा जाहिर की थी। पत्र में न केवल उन्होंने चूरमे को स्वादिष्ट बताया है, बल्कि भावुक होने व मां की याद तक दिलाने की बात कही।

सोशल मीडिया से मिला पत्र

रोटी, घी और काजू-बादाम मिलाकर बनाया था चूरमा पीएम नरेंद्र मोदी की प्रशंसा और पत्र मिलने के बाद नीरज की मां सहित पूरा परिवार खुश है। उन्होंने बताया कि मैंने पीएम के लिए स्पेशल चूरमा बनाकर स्टील के डिब्बे में नीरज के हाथ भेजा था।

चूरमा रोटी, देसी घी, बूरा, शक्कर के साथ काजू व बादाम मिलाकर बनाया था। चाचा भीम चोपड़ा ने बताया कि पत्र डाक से अभी नहीं आया है। सोशल मीडिया से उन्हें पत्र मिला है।

पत्र में क्या लिखे थे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो अक्टूबर को सरोज देवी को लिखे पत्र में कहा था कि जमैका के प्रधानमंत्री के भारत यात्रा के अवसर पर आयोजित भोज में मुझे भाई नीरज चोपड़ा से मिलने का अवसर मिला। उनसे चर्चाओं के बीच मेरी खुशी तब और बढ़ गई जब उन्होंने मुझे आपके हाथों का बना स्वादिष्ट चूरमा दिया। इस चूरमे को खाने के बाद आपको पत्र लिखने से खुद को रोक ना पाया।

भाई नीरज अक्सर मुझसे इस चूरमे की चर्चा करते हैं, लेकिन आज इसे खाकर मैं भावुक हो गया। आपके अपार स्नेह और अपनेपन से भरा उपहार ने मुझे मेरी मां की याद दिला दी।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: 'इनेलो-बसपा गठबंधन 30-35 सीटें जीतकर बनाएगा सरकार', अभय चौटाला ने समझाया वोटों का पूरा गणित

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें