Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पानीपत के छात्र का अपहरण कर सोनीपत में लूट के बाद हत्या, गला घोटा फिर सिर में मारी गोली

पानीपत के छात्र की अपहरण करके सोनीपत में लूट के बाद हत्या कर दी गई। शुक्रवार शाम 770 बजे रसलापुर गांव से टैक्सी किराए पर लेकर आए थे बदमाश। सोनीपत के सदर थाना क्षेत्र में फतेहपुर के पास गला घोटकर और सिर में गोली मारकर की हत्या।

By Vijay Edited By: Anurag ShuklaUpdated: Sun, 16 Oct 2022 11:13 PM (IST)
Hero Image
पानीपत के छात्र से लूट के बाद हत्‍या।

जागरण संवाददाता, सोनीपत/पानीपत। पानीपत के तहसील कैंप के प्रीत विहार कालोनी के छात्र मोहित की अपहरण करने के बाद हत्या करके शव सोनीपत के सदर थाना क्षेत्र के गांव फतेहपुर के पास फेंक दिया गया। छात्र का भाई अपनी तीन कारों को टैक्सी के रूप में चलवाता है। उनकी कार खाली नहीं होने पर छात्र अपनी कार से सवारी छोड़ने जा रहा था। लुटेरों ने उनकी ब्रेजा कार, नकदी और सोने की चेन लूटी और फरार हो गए। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव उनके स्वजनों को सौंप दिया।

मृति तहसील कैंप थानाक्षेत्र के प्रीत विहार में हाउस संख्या-52 के रहने वाले थे। सोनीपत के सदर थाना पुलिस को शनिवार सुबह गांव फतेहपुर के पास सड़क किनारे एक युवक का शव पड़ा मिला था। पुलिस का मानना था कि उसकी मौत सड़क हादसे में हुई है। उसकी शिनाख्त नहीं होने पर शव पोस्टमार्टम को भेज दिया था। वहीं पानीपत के तहसील कैंप थाना क्षेत्र के प्रीत विहार कालोनी में हाउस संख्या-52 के रहने वाले अंकित कुमार बहालगढ़ व मुरथल क्षेत्र में अपने भाई मोहित सोनी व उसकी कार की शनिवार सुबह से तलाश कर रहे थे। पुलिस ने शव की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी। जानकारी नहीं मिलने पर वह पोस्टमार्टम हाउस पर लावारिश शव देखने पहुंचे कभी कोई हादसा हो गया हो। अंकित काे अपने अपने भाई मोहित का शव मोर्चरी में रखा मिला। उसके बाद सदर थाना पुलिस से संपर्क किया गया।

अंकित सोनी ने बताया कि उनके पास तीन कार हैं। वह अपनी कारों को टैक्सी में चलवाते हैं। शुक्रवार शाम को वह गुरुग्राम गए थे। इसी दौरान क्षेत्र के गांव रसलापुर से झज्जर जाने के लिए एक काल आई, वह क्रेटा कार की मांग कर रहे थे। शाम 7:30 बजे उनका छोटा भाई मोहित अपनी ब्रेजा कार से रसलापुर से उनको लेकर झज्जर के लिए चल दिया। रात में सवा नौ बजे कार ने मुरथल टोल को पार किया। उसके बाद बहालगढ़ हाईवे पर पहुंचकर कार का जीपीएस और मोहित का मोबाइल बंद हो गए। उनके पिता राजेंद्र के बयान पर पानीपत के तहसील कैंप थाने में उसके अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करा दी और रातभर तलाश करते रहे। गांव रसलापुर में जिस स्थान पर तीनों बदमाश कार में सवार हुए थे, वहां का सीसीटीवी एक घंटे के लिए बंद कर दिया गया था।

गला घोंटने के साथी ही सिर में गोली मारी

पुलिस जांच में सामने आया कि मोहित का गला घोंटने के साथ ही सिर पर गोली मारी गई थी। उसकी पांच महीने पहले खरीदी गई ब्रेजा कार, दो मोबाइल, 20 हजार रुपये, सोने की चेन और कानों का बालियां गायब थीं। सदर थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर मोहित का शव उसके स्वजन को सौंप दिया। पानीपत में मोहित का शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। अब मामले की जांच पानीपत पुलिस करेगी। वहां पर पहले ही अपहरण का अभियोग दर्ज है।

दो जिलों की दस टीमें लुटेरों की तलाश में जुटी

एसपी हिमांशु गर्ग ने सीआइए-वन और सीआएइ-2 की टीम के साथ ही सदर थाना पुलिस व बहालगढ़ पुलिस की टीमों को लुटेरों की तलाश में लगाया है। वहीं पानीपत के तहसील कैंप थाने की पुलिस टीम भी जांच में जुटी है। पुलिस की टीम दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में लुटेरों की तलाश कर रही है। वहीं पानीपत एसपी शशांक कुमार सावन खुद इस मामले की मानिर्टिंग कर रहे हैं। एसपी ने बताया कि सीआइए सहित पुलिस की पांच टीमें लुटेरों की तलाश कर रही हैं। टीमों के हाथ कुछ अहम तथ्य लगे हैं। जिनके आधार पर आरोपितों कर लिया जाएगा।

तीन भाई-बहनों में सबसे छोटा था मोहित

पिता राजेंद्र ने बताया कि वह तीन बच्चों का पिता है। जिसमें सबसे बड़ा बेटा अंकित (28) है। वह शादीशुदा है व एक बेटे का पिता है। उससे छोटी बेटी तन्नू सफीदों में विवाहित है। वह एक बेटी की मां है। सबसे छोटा बेटा मोहित (24) जो कि अविवाहित था। पिता बिजली का काम करते हैं, जबकि मां सरोज गृहिणी है। अंकित पिछले करीब ढाई साल से ड्राइविंग करता था। बेटे की मौत से पिता व मां का रो -रोकर बुरा हाल है।