Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nuh Violence में मारे गए अभिषेक के घर पहुंचे CM मनोहर, परिवार को दिया हौसला; दोषियों पर कार्रवाई का दिया भरोसा

Nuh Violence हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज सुबह नूंह हिंसा में मारे गए बजरंग दल के कार्यकर्ता (Bajrang Dal worker) अभिषेक चौहान (Abhishek Chauhan) के घर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने परिवार के लोगों से मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाया। साथ ही सीएम ने उनके परिवार से कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। नूंह हिंसा के दौरान गोली लगने से अभिषेक की मौत हुई थी।

By Preeti GuptaEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 12 Sep 2023 12:16 PM (IST)
Hero Image
अभिषेक चौहान के परिवार से मिलते हुए सीएम मनोहर लाल

पानीपत, जागरण संवाददाता। Nuh Violence: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) आज सुबह नूंह हिंसा में मारे गए बजरंग दल के कार्यकर्ता (Bajrang Dal worker) अभिषेक चौहान (Abhishek Chauhan) के घर पहुंचे। वह करीब सुबह आठ बजे उनके घर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अभिषेक के परिवार से मुलाकात की और उनका हौसला दिया। वहीं, सीएम ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नूंह हिंसा में मारा गया था अभिषेक

31 जुलाई नूंह में बृजमंडल शोभायात्रा (Brijmandal procession) निकाली गई थी। इसी शोभायात्रा में पानीपत के अभिषेक ने भी भाग लिया था। मंदिर में पहुंचने से पहले ही शोभायात्रा के दौरान भीड़ उग्र हो गई और वहां बड़े पैमाने पर हिंसा हुई। इसी हिंसा में गोली लगने से अभिषेक की मौत हो गई थी। उनकी मौत के बाद लोगों में काफी गुस्सा था।

शव लेने से किया था इनकार

यहां तक परिवार के लोगों ने अभिषेक का शव लेने से भी इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि जब तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं होगी हम तब तक शव नहीं लेंगे। हालांकि, बाद में प्रशासन के समझाने के बाद परिवारजनों ने शव का अंतिम संस्कार किया था। अभिषेक के अंतिम संस्कार के दौरान लोगों की भीड़ उमड़ आई थी।

यह भी पढ़ें- Haryana Weather Update: झमाझम बारिश दिलाई गर्मी से राहत, मौसमी उतार-चढ़ाव का दौर रहेगा जारी; बारिश की संभावना

आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग की

परिवार के लोगों ने प्रशासन से मांग कि थी कि हत्यारोपितों के घरों पर बुलडोजर चलाया जाए। इस दौरान लोगों ने सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। वहीं, उन्होंने कांग्रेस से विधायक मामन की गिरफ्तारी की भी मांग की थी।

यह भी पढ़ें-  Fasal Bima Yojana 2023: बेमौसम बारिश की मार झेल रहे किसानों को राहत, हरियाणा सरकार इन 46 फसलों पर देगी मुआवजा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर