Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Panchayat Chunav Photos: पंच-सरपंच चुनने के लिए मतदाताओं में दिखा उत्साह, वोटिंग के लिए लाइनों में लगे रहे लोग

हरियाणा में अधिकतर पंचायतों में पंच-सरपंचों के लिए कांटे का मुकाबला है। जीत पक्की करने के लिए उम्मीदवार शहरों या फिर दूसरी जगह रह रहे ग्रामीण मतदाताओं को अपने खर्चे पर गांव ला रहे हैं। सभी मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक लाने के लिए भी पूरी रणनीति बनाई गई है।

By Jagran NewsEdited By: Naveen DalalUpdated: Wed, 02 Nov 2022 01:04 PM (IST)
Hero Image
गांव को चौधरी चुनने के लिए लाइनों में लगी महिलाएं।

पानीपत, जागरण संवाददाता। हरियाणा में पंचायत चुनाव के लिए लोग मतदान करने के लिए सुबह से ही लाइनों में लगे हैं। इस कड़ी में बुजुर्ग भी मतदान के लिए पहुंच रहे हैं। मतदान को शांतिपूर्वक करनवाने के लिए कर्मचारी व अधिकारी सुबह छह बजे ही तैयारियों में लग गए थे। पुलिस प्रशासन की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान चल रहा है। संदिग्ध गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है। शक होने पर पुलिस व्यक्तियों से पूछताछ भी कर रही।

पुलिस का रहेगा कड़ा पहरा

एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि जिला में 219 पोलिंग स्टेशन पर 529 बूथ बनाए गए हैं। इनमें 107 बूथ संवेदनशील व 141 अति संवेदनशील हैं। यहां जिला पुलिस के अतिरिक्त जवानों की नियुक्ति की गई है। इसके साथ विभिन्न मार्गों पर 27 स्थायी व अस्थायी नाके लगाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त 56 पेट्रोलिंग पार्टी लगातार क्षेत्र में निगरानी बनाए हुए है। चार रिजर्व पार्टी बनाई हैं। जिला में 2030 जवानों को तैनात किया गया है। पानीपत से लगती उत्तर प्रदेश राज्य व विभिन्न जिला की सीमाओं पर जिला पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। 

नूंहः सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम, हो रहा मतदान। 

मतदान के बुगुर्ज को ले जाते ग्रामीण

नियामतपुर बूथ पर दिव्यांग को नहीं मिली कोई सुविधा।

वोट डालने पहुंची 90 वर्षीय कलावती

मतदान के लिए लाइनों में लगे लोग

गांव का डी सिकंदरपुर में वोट डालने से पहले पर्ची बनवाते मतदाता

सिकंदरपुर छावनी के बूथ नंबर पांच पर दोनों पांव से दिव्यांग सतपाल मतदान करने के लिए आते हुए

गांव चुलकाना में मतदान को लेकर लाइन में लगी महिला मतदाता अपना वोटर कार्ड दिखाते हुए