Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: रोडवेज के बेड़े में शामिल होंगी 15 नई बसें, लंबी दूरी पर देंगी सेवाएं; 200 के पार पहुंची संख्‍या

Haryana News हरियाणा में रोडवेज के बेड़े में 15 नई बसें शामिल होने जा रही हैं। रोडवेज प्रबंधन का फोकस यूको फ्रैंडली के तहत अब इलेक्ट्रिक बसों के संचालन पर है। इसके लिए महाप्रबंधन ने शहर स्थित रोडवेज के कार्यशाला में इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग प्वाइंट को लगवाया है। चार्जिंग बेस बसें मिलने के बाद जल्द ही पानीपत डिपो के लिए 50 इलेक्ट्रिक बस मिलेगी।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 03 Sep 2023 01:18 PM (IST)
Hero Image
रोडवेज के बेड़े में शामिल होंगी 15 नई बसें, लंबी दूरी पर देंगी सेवाएं; 200 के पार पहुंची संख्‍या

पानीपत, जागरण संवाददाता: रोडवेज बस सर्विस मजबूत करने के लिए प्रबंधन के डिमांड पर 15 नई बस डिपो को मिलने जा रही है। रोडवेज प्रबंधन का फोकस यूको फ्रैंडली के तहत अब इलेक्ट्रिक बसों के संचालन पर है। जल्द ही शहर में सिटी बस सर्विस और आसपास के जिलों में इलेक्ट्रिक बसों में यात्रियों को सफर करने का मौका मिलेगा।

इसके लिए महाप्रबंधन ने शहर स्थित रोडवेज के कार्यशाला में इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग प्वाइंट को लगवाया है। उम्मीद की जा रही है कि प्रबंधन के डिमांड पर मुख्यालय को मिलने वाली चार्जिंग बेस बसें मिलने के बाद जल्द ही पानीपत डिपो के लिए 50 इलेक्ट्रिक बस मिलेगी। अभी डिपो में डीजल से चलने वाली 141 बसें हैं, इलेक्ट्रिक बसों के आने से संख्या 200 के पार हो जाएगी।

दूसरे राज्यों में नई बसें देंगी सेवाएं

रोडवेज को मिलने जा रही नई बसें यात्रियों को दूसरे राज्यों तक पहुंचाने और वहां से लाने की सेवाएं देंगी। डिपो में नई बसें आने के बाद जिस भी राज्य में चलाई जानी होगी, वहां से स्टेट परमिट लेना होगा। इससे पहले बसों का पंजीकरण आरटीए पानीपत में पंजीकरण कराया जाना है।

जीपीएस से लैस होंगी नई बसें

मुख्यालय से अब डिपो को मिलने वाली नई बसों में जीपीएस का होना अनिवार्य किया गया है। पानीपत डिपो को जो नई बसें अलाट होंगी उसमें कंपनी से जीपीएस सिस्टम पहले से एक्टिव होगा। इससे रोडवेज के अधिकारी यह सर्च कर सकेंगे कि बस मौजूदा समय में कहां पहुंची है।

मुख्यालय से जल्द ही नई बसें पानीपत डिपो के लिए अलाट होंगी। नई बसों के आने के बाद यात्रियों को और बेहतर सेवाएं दी जाएगी। इलेक्ट्रिक बसों के आने के बाद यात्री सर्विस और सुगम होगी। -कुलदीप जांगड़ा, महाप्रबंधक रोडवेज।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर