Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Panipat News: कांवड़ियों के लिए पुलिस ने की तैयारियां पूरी, जिले में लगाए गए 12 विशेष नाके; इन चीजों पर रहेगी पाबंदी

पूरे देश में सावन का महीना शिवभक्तों के लिए बेहद ही खास होता है। कांवड़िए इस दिन भगवान शिव के लिए कांवड़ यात्रा का आयोजन करते हैं। वहीं हरियाणा के पानीपत में पुलिस इस कांवड़ यात्रा को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतना चाह रही है। इसी को लेकर जिले में 12 विशेष नाके बनाए गए हैं। साथ ही जिले में तेज लाउडस्पीकर बजाने पर भी पाबंदी रहेगी।

By Jagran NewsEdited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 21 Jul 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
कांवड़ियों के लिए पुलिस ने की तैयारियां पूरी, लगाए गए 12 विशेष नाके।

जागरण संवाददाता, पानीपत। सावन मास में शिवरात्रि पर्व पर कांवड़ लेकर आने वाले कावड़ियों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए पुलिस ने विशेष तैयारी की है। पुलिस ने उनके लिए शहर में 12 विशेष नाके लगाने की प्लानिंग की है। इसके अलावा डाक कांवड़ लाने वालों के लिए भी कुछ नियम रखे है, ताकि दूसरे कांवड़ियों को कोई परेशानी न हो।

शहर में लगाए जाएंगे 12 नाके

डीएसपी सुरेश कुमार सैनी ने बताया कि यातायात व कांवड़ियों को ध्यान में रखते हुए इस बार शहर में 12 नाके लगाए जाएंगे। इनमें सनौली, छाजपुर, बलजीत नगर, संजय चौक, असंध नाका, देशवाल चौक, लालबत्ती, सिवाह बाईपास, बापौली आदि नाके शामिल हैं। उन्होंने बताया कि आमतौर पर देखा जाता है कि डाक कांवड़ में कुछ युवा बाइक का साइलेंसर उतार लेते हैं, लेकिन इस बार कुछ खास नियम बनाए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Haryana News: 'यूक्रेन-रूस युद्ध में फंसे युवाओं को वापस लाए सरकार', कुमारी सैलजा ने हरियाणा सरकार पर तंज कसते हुए की ये मांग

तेज आवाज में नहीं बजा सकेंगे लाउडस्पीकर

इनमें पहला नियम है कि डाक कांवड में जाने वाले युवा बाइक का साइलेंसर नहीं उतार सकेंगे। इसके अलावा डीजे की हाइट भी 12-14 फीट निर्धारित की गई है। डाक कांवड़िये तेज आवाज में लाउड स्पीकर नहीं बजा सकेंगे। उन्होंने अपील की है कि सभी श्रद्धालु अपना पहचान पत्र या कोई आईडी कार्ड साथ लेकर जरूर जाएं।

ये भी पढ़ें: Haryana News: 13 विधानसभा सीटों पर दस्तक देकर दीपेंद्र हुड्डा ने बनाया कांग्रेस का माहौल, 20 अगस्त तक निकालेंगे पदयात्रा