Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Panipat News: गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल कार्यक्रम को लेकर सुरक्षाबल मुस्तैद, 43 नाके लगाकर किए 760 पुलिसकर्मी तैनात

गणतंत्र दिवस को लेकर शहर में 43 नाके लगाए गए हैं इसके साथ ही 760 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। वहीं जिले के चप्पे-चप्पे पर पुलिस अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं। वहीं स्थाई और अस्थाई नाकों पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की जा रही है। पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय मुख्य समारोह में ध्वजारोहण करेंगे।

By rajinder singh Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Wed, 24 Jan 2024 11:01 PM (IST)
Hero Image
गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल कार्यक्रम को लेकर सुरक्षाबल मुस्तैद।

जागरण संवाददाता, पानीपत/ सनौली। गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रंबध किए गए हैं। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर शहर में पुलिस की गश्त और मुस्तैदी बढ़ा दी गई है। भीड़भाड़ वाली जगहों पर सादा वर्दी में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। स्थाई व अस्थाई नाकों पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की जा रही है।

कांबिंग कर सभी होटल, ढ़ाबे, गेस्ट हाउस, धर्मशाला, रेस्टोरेंट, मंदिर, मस्जिद कालोनी इत्यादि को चेक किया जा रहा है। पुलिस ने रात के समय भी बॉर्डर पर नाकाबंदी कर आने जाने वाले व्यक्तियों तथा वाहनों को जांच शुरू कर दी है।

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय करेंगे मुख्य समारोह में ध्वजारोहण

पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि जिले में 26 जनवरी 2024 को गणतंत्र दिवस पूरी गरिमा और उत्साह के साथ मनाया जाएगा। इस अवसर पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय मुख्य समारोह में ध्वजारोहण करेंगे। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए जिले के सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों, थाना प्रबंधकों, चौकी इंचार्जों व अपराध अन्वेषण टीमों को सुरक्षा संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश देकर सतर्कता से चेकिंग करने के निर्देश दिए हुए है।

कार्यक्रम स्थल सहित विभिन्न स्थानों पर समय रहते सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर करीब 760 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ें: Karnal News: चलती बस में चालक को आया हार्ट अटैक, यात्रियों की जान बचाने के लिए परिचालक ने किया ऐसा काम, सब कर रहे तारीफ

परेड ग्राउंड के पास लगाए छह विशेष नाके

एसपी ने परेड ग्राउंड के चारो तरफ छह विशेष नाके लगाए गए है। इसके अतिरिक्त जिले के 37 स्थाई व अस्थाई नाकों को अलर्ट किया गया है। जिनके द्वारा आने जाने वाले व्यक्तियों तथा वाहनों पर निगरानी व जांच की रही है। भीड़भाड़ वाली जगहो पर सादी वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात किए गए है। इसके साथ सभी पीसीआर, राइडर, डायल 112 की गाड़िया निरंतर क्षेत्र में गश्त कर रही है।

शरारती तत्वों पर विशेष नजर

एसपी ने कहा कि शरारती तत्वों तथा असामाजिक गतिविधियों पर विशेष नजर रहेगी। एसपी ने शहरवासियों से अपील की है कि शहर के किसी भी क्षेत्र में कोई भी संदिग्ध किस्म की वस्तु या व्यक्ति दिखाई दे तो तुरंत उसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम, संबधित थाना प्रबंधक, चौकी इंचार्ज, डायल 112 को दे। कानून एव सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में जिला पुलिस का सहयोग करे।

ये भी पढ़ें: Haryana News: बड़े आंदोलन की तैयारी में जुटा रोडवेज कर्मचारियों का साझा मोर्चा, सरकार से रखी अपनी ये मांगें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर