Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Seema Haider Controversy: ...तो क्या सीमा-सचिन ने नहीं की थी शादी? गुलाम हैदर के वकील का यह दावा माथा घुमा देगा

सीमा-सचिन का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सीमा के पूर्व पति गुलाम हैदर के वकील मोमिन खान ने दावा किया है कि सीमा-सचिन ने शादी नहीं की थी। मोमिन ने इस मामले की ग्राउंड रिपोर्टिंग की। वकील ने एक वीडियो वायरल करते हुए बताया कि जहां सीमा और सचिन ठहरे थे। उस कमरे में फेरे लेने की जगह नहीं थी।

By Jagran NewsEdited By: Prince Sharma Updated: Wed, 12 Jun 2024 01:20 PM (IST)
Hero Image
Seema Sachin Marriage Controversy: ...तो क्या सीमा-सचिन ने नहीं की थी शादी?

आशु गौतम, पानीपत। पाकिस्तान से चार बच्चों सहित नेपाल के रास्ते भारत आई सीमा हैदर (Seema Haider) की दूसरी शादी को लेकर सवाल उठ गए हैं। सीमा के पहले पति पाकिस्तान निवासी गुलाम हैदर (Gulam Haider) का यहां केस लड़ रहे वकील मोमिन मलिक ने सीमा हैदर की शादी की कथित तौर पर ग्राउंड रिपोर्ट तैयार की है।

मोमिन मलिक ने शादी को फर्जी बताते हुए कई सवाल खड़े किए हैं। वकील ने नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर व होटल की ग्राउंड रिपोर्ट कर इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल की है।

काठमांडू के विनायक होटल में ठहरे थे दोनों

पानीपत निवासी वकील मोमिन मलिक ने बताया कि सीमा हैदर (Seema Sachin Marriage Controversy) ने कहा है कि वह पाकिस्तान से भारत आने से पहले नेपाल के काठमांडू स्थित विनायक होटल के कमरा नंबर 204 में रुकी थी। वहीं भारत से सचिन भी इसी होटल में पहुंच गया था। जहां पर उसने सात फेरे लिए और शादी की।

उसके बाद उन्होंने काठमांडू स्थित पशुपतिनाथ में जाकर शादी की और एक दूसरे की लंबी आयु की कामना की। वकील मोमिन मलिक ने नेपाल जाकर इस बारे में पड़ताल की।

मोमिन के अनुसार, वह पहले विनायक होटल पहुंचे और 204 नंबर कमरे में जाकर देखा तो उसमें तीन बेड पड़े हुए थे। वकील ने सोशल मीडिया पर इसकी वीडियो वायरल की और बताया कि इस कमरे में सात फेरे लेना तो दूर पैर रखने की जगह नहीं है। सीमा हैदर गुमराह कर रही है।

मंदिर के पंडित बोले: बाहर शादी करके आ सकते है, अंदर नहीं होगी-

होटल के बाद मोमिन मलिक पशुपतिनाथ मंदिर पहुंचे। इसकी वीडियो भी उन्होंने सोशल मीडिया पर डाली। इसमें वह मंदिर के दो पंडित से बात कर रहे है।

उन्होंने पंडित से सवाल किया कि क्या मंदिर में कोई प्रेमी जोड़ा शादी कर सकता है, इसकी इजाजत है? तो इस सवाल पर पंडित ने जवाब दिया कि उन्हें यहां 50 सालों से अधिक हो गए हैं। मंदिर की परंपरा है कि इस मंदिर में शादी नहीं हो सकती। बाहर कोई शादी करके अंदर आ सकता है और पूजा कराता है। इस पड़ताल में भी मोमिन मलिक ने सीमा हैदर की शादी को फर्जी बताया।

नेपाल पुलिस को दे चुके शिकायत

वकील मोमिन मलिक ने पिछले कई दिनों से नेपाल में डेरा डाला हुए हैं। वह नेपाल में रहकर तथ्य जुटा रहे हैं। मोमिन मलिक का कहना है कि उन्होंने नेपाल पुलिस स्टेशन, नेपाल मिनिस्ट्री समेत नेपाल की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग ब्यूरो, नेपाल गृह मंत्रालय, नेपाल विदेश मंत्रालय, भारतीय दूतावास, पाकिस्तानी दूतावास, और भारतीय गृह मंत्रालय को सीमा हैदर के खिलाफ शिकायत दी है।

इस शिकायत में वकील ने आरोप लगाया कि सीमा हैदर ने अपने बच्चों का अपहरण कर गलत तरीके से नेपाल-बार्डर पार कर भारत में पहुंच कर नेपाल का कानून तोड़ा है। साथ ही बच्चों को गलत तरीके से डिटेन कर उनका धर्मांतरण भी करवाया है।

यह भी पढ़ें- Haryana News: 'तुझे बोरे में डालकर...', पत्नी ने लगाए अवैध संबंध का आरोप तो पति ने धमकाया; 15 साल पहले हुई थी शादी