Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चार बदमाशों की दरिंदगी! पहले लूटपाट कर महिला की कर दी हत्‍या; फिर दूसरी जगह जा तीन महिलाओं से किया दुष्कर्म

Panipat Crime News पानीपत में चार बदमाशों की दरिंदगी दिखी। पहले गांव में मछली फार्म पर चौकीदार के परिवार से मारपीट कर लूटपाट की और महिला की हत्या कर दी। बदमाश यहीं नहीं रुके और एक किमी दूर दूसरे डेरे पर पहुंचे। यहां तीन पुरुषों और बच्चों को बंधक बनाकर तीन महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म किया। पीड़ित परिवारों ने बताया कि एक बदमाश ने मुंह पर रुमाल बांध रखा था।

By Edited By: Himani SharmaUpdated: Thu, 21 Sep 2023 10:24 PM (IST)
Hero Image
चार बदमाशों ने पानीपत के गांवों में जाकर मचाया तांडव

पानीपत/मतलौडा, जागरण संवाददाता: चार बदमाशों ने मतलौडा थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की रात को 11 बजे से सुबह चार बजे तक दो डेरों में बेखौफ तांडव मचाया। पहले गांव में मछली फार्म पर चौकीदार के परिवार से मारपीट कर लूटपाट की और महिला की हत्या कर दी।

बदमाश यहीं नहीं रुके और एक किमी दूर दूसरे डेरे पर पहुंचे। यहां तीन पुरुषों और बच्चों को बंधक बनाकर तीन महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म किया। पीड़िताओं में दो सगी बहनें और उनकी भाभी शामिल हैं। पीड़ित परिवारों ने बताया कि एक बदमाश ने मुंह पर रुमाल बांध रखा था। उनके हाथों में पिस्तौल और तलवारें थी।

कमरे से चिल्लाने की आवाज सुनकर ट्यूबवेल पर गए

सुबह पांच बजे ग्रामीण खेतों में पहुंचे तो कमरे से चिल्लाने की आवाज सुनकर ट्यूबवेल पर गए। इसके बाद थर्मल चौकी पुलिस को सूचना दी। पीड़ितों को सिविल अस्पताल लाया गया, जहां पर तीनों महिलाओं से दुष्कर्म की पुष्टि हुई। पुलिस अधीक्षक, उपाधीक्षक और एफएसएल टीम भी घटनास्थलों पर पहुंची।

पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ दो अलग-अलग केस दर्ज किए हैं। एक में लूटपाट कर हत्या और दूसरे में बंधक बनाकर लूटपाट और सामूहिक दुष्कर्म का शामिल है। प्रदेश में यह पहली वारदात हुई है जब लूट के साथ तीन महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म किया है। सीआइए पुलिस की तीन टीमें और मतलौडा पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है।

पहली वारदात: मछली फार्म पर परिवार से मारपीट कर पांच हजार लूटे, महिला की हत्या

उत्तर प्रदेश के जिला बरेली के बिलोहुवा गांव के महेंद्र पाल (42 वर्ष) ने पुलिस को बताया कि वह पत्नी बिमला (40 वर्ष) व 10 वर्षीय बेटे संजय और तीन वर्षीय बेटी रोशनी के साथ गांव से रिफाइनरी रोड पर खेतों में बने मछली फार्म पर आठ महीने से रह रहा है। वह बुधवार की रात को परिवार के साथ सो रहा था। मध्यरात्रि लगभग 12:00 बजे चार बदमाश उनके डेरे पर आ धमके। इनमें से एक बदमाश ने कपड़े से मुंह बांध रखा था। उनके हाथ में पिस्तौल व तलवारें थी।

यह भी पढ़ें: Haryana: दिल्‍ली में होगा हरियाणा की संपत्तियों का बेहतर इस्‍तेमाल, नाभा हाउस का निरीक्षण करने पहुंचे CM खट्टर

बदमाशों ने आते ही मारपीट शुरू कर दी। पत्नी बिमला को गंभीर चोटें आईं। बिमला पहले से बीमार भी थी। बदमाशों ने उसके पेट में लात मारी। बदमाश घर में रखे पांच हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। वीरवार को उसकी पत्नी बिमला की मौत हो गई। महेंद्र पाल ने बताया कि बदमाशों ने उसके बेटे को गर्दन से पकड़ ऊपर उठा लिया और मारने की धमकी दी। बदमाशों ने उन्हें जिस तरह पीटा उससे वह डर गए हैं। अब डेरे पर भी डर लगता है।

दो बहनों और ननद से सामूहिक दुष्कर्म

मच्छली फार्म पर वारदात को अंजाम देकर चारों बदमाश करीब एक किलोमीटर दूर खेतों में बने एक अन्य डेरे पर पहुंचे और दरिंदगी को बेखौफ अंजाम दिया। पीड़ित परिवार के 35 वर्षीय मुखिया ने बताया कि वह मूलरूप से उप्र के शहजानपुर जिले का रहने वाला है। यहां अपने, फुफेरे भाई और साले के परिवारों संग तीन साल से रह रहा है। फुफेरा भाई जिला फर्रुखाबाद का रहने वाला है, जबकि साला हरदोई का रहने वाला है। वह खेती में मजदूरी करते हैं।

परिवार में उसकी 32 वर्षीय पत्नी, उनके तीन बच्चे, उसका 25 वर्षीय फुफेरा भाई, उसकी 24 वर्षीय पत्नी उसकी एक बेटी (एक वर्ष) और उसका साला (26 साल), उसकी पत्नी (25 वर्ष) व उनका एक बेटा (एक वर्ष) सहित रहते हैं। परिवार में तीन पुरुष, तीन महिलाएं और पांच बच्चे खेतों में बने ट्यूबवेल पर रहते हैं। बुधवार की रात को परिवार के सभी सदस्य कमरे के बाहर तख्त पर सो रहे थे। रात लगभग 1:30 बजे चार बदमाश डेरे पर आए। जिन में से एक बदमाश ने कपड़े से मुंह बांध रखा था और उनके हाथों में तलवार व पिस्तौल थी।

पुरुषों के गले पर रख दी तलवार

आरोप लगाया कि बदमाशों ने डेरे में आते ही बाहर सो रहे बच्चों को गर्दन पकड़ कर उठा लिया और पुरुषों के गले पर तलवार रख दी। शोर मचाने पर बच्चों को मारने की धमकी दी। हथियारों के बल पर तीनों पुरुषों के हाथ बांध कर उनके मुंह में कपड़ा ठूंस मारपीट कर बच्चों समेत उन्हें कमरे में बंद कर दिया। तीनों महिलाओं को खींचकर बाहर बरामदे में ले आए।

चारों बदमाशों ने तीनों महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म किया। वो लगभग चार बजे तक वहीं पर रहे। पीड़ित पुरुष ने बताया कि बदमाशों ने मारपीट कर 13 हजार रुपये जमीन में दबी सोने की बाली व चांदी की पाजेब निकाल ले गए। जाते हुए महिलाओं को भी कमरे में बंद कर गए। पीड़ित ने बताया कि वारदात के दौरान उन्होंने खेत मालिक व अन्य को फोन करने की कोशिश की तो बदमाशों ने उनके फोन छीन लिये। सिम निकाल कर फेंक दिया और जाते हुए बताने पर जान से मारने की धमकी दी।

रात 11 बजे नहर की पटरी से गुजरे थे बदमाश

पीड़ित परिवार के एक युवक ने बताया कि रात 11 बजे बदमाश डेरे से कुछ दूर नहर की पटरी से गुजरे थे। गांव के ही एक अन्य युवक ने भी उनको देखा था। उन्होंने सोचा कि कुछ दूरी पर पानी की टंकी से कुछ दिन पहले भी केबल चोरी हो गई थी। आज भी चोरी करने आए हैं। गांव के युवक ने आपरेटर को फोन करके सूचना दी तो आपरेटर गांव के दो लोगों और पीड़ित परिवार के पुरुषों ने रात को ही उनकी तलाश भी की थी, लेकिन उन्हें बदमाश नहीं मिले। उनको ढूंढने के बाद आपरेटर गांव में चला गया था और पीड़ित परिवार के लोग अपने डेरे पर आकर सो गए थे।

यह भी पढ़ें: कैथलः परास्नातक प्रधान की 'गणित' ने हरियाणा के गांव को बनाया सर्व सुविधायुक्त, खासियत जानकर रह जाएंगे हैरान

डेरों पर लूटपाट की घटनाएं पहले भी हुई हैं। प्रदेश में यह पहली वारदात हुई है जब लूट के साथ महिलाओं से गैंगरेप किया है। बदमाशों का पता लगाने के लिए दूसरे जिलों की पुलिस का सहयोग लिया जा रहा है। वारदात स्थल के आसपास के गांवों के उन युवकों का भी रिकार्ड खंगाला जा रहा है जो पहले लूट की वारदात कर चुके हैं और अब जेल से बाहर हैं। थाना मतलौडा पुलिस ने दो केस दर्ज किए हैं। सीआइए की तीन और थाना मतलौडा की एक टीम बदमाशों की तलाश कर रही है। -अजीत सिंह शेखावत, एसपी, पानीपत।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें