Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हरियाणा में सत्ता की नहीं, व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई'; कार्यकर्ता मिलन कार्यक्रम में बोले दीपेंद्र हुड्डा

Panipat News पानीपत में कार्यकर्ता मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जजपा-बीजेपी सरकार ने हरियाणा का बहुत नुकसान किया है। इनके पास धन-बल की शक्ति है तो हमारे पास कार्यकर्ताओं का बल है। आज जो हम लड़ाई लड़ रहे हैं वह सत्ता नहीं व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई है। कार्यकर्ताओं के दम पर हमें यह लड़ाई जीतनी है।

By Raj Singh PalEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 01 Oct 2023 10:00 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा में सत्ता की नहीं, व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई -दीपेंद्र हुड्डा

जागरण संवाददाता, पानीपत: राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जजपा-बीजेपी सरकार ने हरियाणा का बहुत नुकसान किया है। इनके पास धन-बल की शक्ति है तो हमारे पास कार्यकर्ताओं का बल है। चुनावी वर्ष आने वाला है, जनता सभी दलों को नाप-तौल कर देखती है।

वर्ष 2014 से पहले प्रदेश विकास में पहले नंबर पर था। प्रति व्यक्ति आय व निवेश में भी देश में प्रथम स्थान पर था। आज बेरोजगारी में नंबर वन है। अपराध, नशा का गढ़ बना है। आज जो हम लड़ाई लड़ रहे हैं, वह सत्ता नहीं व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई है। कार्यकर्ताओं के दम पर हमें यह लड़ाई जीतनी है।

आयोजित युवा सम्मेलन को भी किया संबोधित

दीपेंद्र हुड्डा रविवार को पूर्व मंत्री बिजेंद्र उर्फ बिल्लू कादियान के नेतृत्व में जीटी रोड सिवाह स्थित यश फार्म हाउस में आयोजित हुए कार्यकर्ता मिलन कार्यक्रम में ये बातें कही। हुड्डा ने इसके बाद सेक्टर-29 स्थित रायल मैंशन में जिला परिषद के उप प्रधान आर्य सुरेश मलिक की ओर से आयोजित युवा सम्मेलन को भी संबोधित किया।

दोनों ही कार्यक्रमों में उन्होंने केंद्र सरकार व जजपा-बीजेपी गठबंधन को जमकर कोसा और कहा कि पानीपत के इन दोनों सम्मेलनों को मैं सरकार के खिलाफ धरना घोषित करता हूं। उन्होंने कहा कि चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल में किसी भी वर्ग को किसी लंबे धरना-प्रदर्शन की जरूरत नहीं पड़ी।

यह भी पढ़ें: 'INDIA गठबंधन महिला और OBC विरोधी, हरियाणा की पूर्व सरकारों में चलता था गुंडाराज'; पानीपत में बोले बिप्‍लब देव

किसान आंदोलन में 750 किसानों की जान गई, सरकार का एक भी मंत्री संवेदना व्यक्त नहीं कर सका। खेलों में मेडल लाने वाली बेटियों को दिल्ली की सड़कों पर घसीटा गया। मंत्रियों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने स्थाई रोजगार को खत्म कर कौशल और अग्निवीर जैसी स्कीम में बदल दिया। बेरोजगारी, मंहगाई, भ्रष्टाचार, नशा, तस्करी में हरियाणा नंबर वन हो गया।

इन्होंने कुछ काम नहीं किया, सरकार का घमंड सातवें आसमान पर है। अच्छे दिन का सपना दिखाने वाले न तो 15 लाख दे सके और न ही युवाओं को रोजगार। पेपर लीक, भर्ती घोटाला का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार ने 156 प्रोफेसर की भर्ती की है इनमें 103 तो दूसरे प्रदेशों के हैं। ऐसी सरकार युवाओं का भविष्य क्या बनाएगी। दोनों सम्मेलन में रागनी कलाकारों ने भी प्रस्तुति दी।

सीएम के जनसंवाद कार्यक्रम पर की टिप्पणी

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश के सीएम साढ़े नौ साल तक तो चंडीगढ़ से निकलकर जनता तक नहीं गए, अब जनसंवाद कर रहे है। उन्हें भी लग रहा है कि भाजपा जा रही है, कांग्रेस आ रही है। राज्यसभा पर बोलते हुए कहा कि वहां सत्ता दल के सदस्य उन्हें टारगेट करते हैं। वहां भी पूरे दम के साथ कहता हूं कि किसानों, नौजवानों, बेटियों, सैनिकों की लड़ाई लड़ता रहूंगा।

घोषणा कर पेंशन भी नहीं दिला सके

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जजपा-बीजेपी 5100 रुपये बुढ़ापा पेंशन पर समझौता कर चुनाव लड़े। यह समझौता पेंशन का नहीं बल्कि बहुत कुछ छिपाने के लिए किया गया था। उन्होंने कहा कि सीएम से कोई उद्योग लगाने को कहता है तो उसे चांद पर भेजने को कहते हैं। गांव के विकास की बात करें तो पिटाई की बात करते हैं। सरकार ने नौकरी-स्वरोजगार की दिशा में कोई काम नहीं किया। हर घर में एक नौजवान बेरोजगार बैठा हुआ है।

सरकारी एजेंसियों का हो रहा दुरुपयोग

समालखा से कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर,उनके बेटों पर मनी लान्ड्रिंग के मामले में हुए गैर जमानती वारंट पर दीपेंद्र ने कहा कि सरकार, सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। विपक्ष को दबाने का एक अपना अंदाज है, सरकार की पुरानी आदत है। विपक्ष के मजबूत नेता को हमेशा से ही सरकार दबाने का कार्य करती है।

दुष्कर्म की घटनाओं पर जताई चिंता

दीपेंद्र हुड्डा ने मतलौडा थाना क्षेत्र के एक डेरे पर तीन महिलाओं के साथ दुष्कर्म, एक की हत्या और शनिवार की रात्रि एक बच्ची से दुष्कर्म की घटना को निंदनीय बताया। उन्होंने कहा कि यह सरकार का भी फेलियर है। जिला प्रशासन, पानीपत का एसपी क्या कर रहे हैं। पूरे प्रदेश में ऐसी घटनाएं घट रही हैं लेकिन पानीपत में कुछ अधिक हैं।

पानीपत के सम्मेलन आंधी से पहले के संकेत

हरियाणा विधानसभा के पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा ने कहा कि पानीपत के दोनों सम्मेलन आने वाली आंधी-तूफान का संकेत हैं। आज का हम हिसाब लगाएं तो दीपेंद्र हुड्डा लगभग 50 हजार लोगों से मिलने के बाद सोएंगे। किसानों की आय दोगुनी करने, बुलेट ट्रेन का सपना दिखाने, मोदी है तो मुमकिन है करने वाली भाजपा के इस राज में महंगाई, भ्रष्टाचार दिया है।

उन्होंने कहा कि यह काली रात नए सूर्य उदय का इशारा कर रही है। युवा सम्मेलन का नाम युवा संकल्प यात्रा होना चाहिए। यहां से पानीपत की जनता जाति-धर्म की राजनीति करने वाली सरकार को उखाड़ने का संकल्प लेकर जाए। उन्होंने खुद का जिक्र करते हुए कहा कि 30 साल से हुड्डा के साथ हैं।

बिल्लू बोले, इस बार लठ्ठ गाढ दो

यश फार्म हाउस में कार्यकर्ता मिलन सम्मेलन के संयोजक, पूर्व मंत्री बिजेंद्र उर्फ बिल्लू कादियान ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से 1996 में इसराना से विधायक बना था। जब मैं 36 साल का था, आज 63 साल का हो गया हूं। 27 साल कुर्सी पर नहीं रहा, फिर भी जनता की सेवा करता रहा। पांच दिन मैंने अपने चहेतों को फोन किए,चाय-पानी का कार्यक्रम सम्मेलन में बदल गया।छोटी लड़ाई जीत ली है, बड़ी अभी बाकी है। राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा का संकेत मिला तो बड़ी रैली भी कर दिखाउंगा।

यह भी पढ़ें: Haryana News: JJP अल्‍पसंख्‍यक प्रकोष्‍ठ का विस्‍तार, 39 वरिष्‍ठ पदाधिकारियों की नियुक्तियां; जानिए पूरा अपडेट

जैसे सम्मेलन में लठ्ठ गाढ़ा है,ऐसे ही चुनाव में भी गाढ़ना है, तभी हुड्डा साहब को लाल कपड़े वाली कुर्सी मिलेगी। मैं इस परिवार में नया हूं-सुरेश आर्य युवा सम्मेलन के संयोजक आर्य सुरेश मलिक ने कहा कि मैं कांग्रेस परिवार में नया सदस्य हूं। इस आयोजन के लिए पांच-छह दिनों की मेहनत से यह आयोजन हुआ है। पड़ोस में भाजपा का पन्ना प्रमुख सम्मेलन भी हो रहा है, यूं कहें कि सीधा सरकार से मुकाबला है।

ग्रामीण हलके की जनता ने दिखा दिया कि वे दीपेंद्र हुड्डा से बड़ा लगाव रखते हैं। उन्होंने कहा कि पुरुषार्थ से ही सफलता मिलती है, कार्यक्रम में आए सभी कार्यकर्ता-समर्थक अपने हैं। जनता का यही प्यार बना रहे,तभी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को तीसरी बार सीएम बना सकेंगे। उन्होंने सभी आगंतुकों का आभार प्रकट किया। दीपेंद्र हुड्डा को दोनों ही सम्मेलनों में पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया।

ये रहे मौजूद

इसराना विधायक बलबीर सिंह वाल्मिकी, पूर्व मेयर सुरेश शर्मा, एडवोकेट यशदीप कादियान, कंवर सिंह छौक्कर, सचिन कुंडू, वरिन्दर उर्फ बुल्लेशाह, डा. कर्ण सिं कादियान, महेंद्र सिंह कादियान, महीपाल सूबेदार, जितेंद्र अहलावत, चाणक्य शर्मा, सतपाल रोड, अमर सिंह रावल, सुरेश जोगी, हरीश शर्मा, राम निवास गुप्ता, रमेश मलिक, धर्मवीर मलिक, शशि लूथरा, नीरजा बाहरी, प्रवीन शर्मा, खुशीराम जागलान, यशपाल अहलावत सहित अनेक गांवों के सरपंच, जिला पार्षद।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें