Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Panipat: बाइकों व कारों की नंबर प्लेट पर स्टीकर लगाने वाले हो जाएं सावधान! अब कटेगा भारी भरकम चालान

बाइकों व कारों की नंबर प्लेट पर स्टीकर लगाने वाले सावधान हो जाएं। ऐसे वाहनों के पुलिस चालान करेगी। इसको लेकर पुलिस की टीमें गठित कर दी गई हैं। सोमवार से वाहनों के चालान काटने का अभियान शुरू कर दिया जाएगा। जिले में काफी युवक बाइकों व कारों की नंबर प्लेट व शीशे पर स्टीकर लगाकर घूम रहे हैं। यह सही नहीं है। ऐसे वाहनों का चालान किया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sun, 27 Aug 2023 08:57 AM (IST)
Hero Image
बाइकों व कारों की नंबर प्लेट पर स्टीकर लगाने वाले हो जाएं सावधान! अब कटेगा भारी भरकम चालान

पानीपत, जागरण संवाददाता। बाइकों व कारों की नंबर प्लेट पर स्टीकर लगाने वाले सावधान हो जाएं। ऐसे वाहनों के पुलिस चालान करेगी। इसको लेकर पुलिस की टीमें गठित कर दी गई हैं। सोमवार से वाहनों के चालान काटने का अभियान शुरू कर दिया जाएगा। बता दें कि पुलिस ने पहले पटाखे बजाने वाली बुलेट बाइकों के खिलाफ अभियान चलाया था।

सात महीने में हुए सड़क हादसों में 130 लोगों ने गंवाई जान

दो महीने में करीब 200 बाइकों के चालान किए थे। 50 बाइकों को जब्त भी किया गया था। एसपी अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि जिले में काफी युवक बाइकों व कारों की नंबर प्लेट व शीशे पर स्टीकर लगाकर घूम रहे हैं। यह सही नहीं है। ऐसे वाहनों का चालान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सात महीने में जिले में सड़क हादसों में करीब 150 लोगों की जान जा चुकी है और 300 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं।

हाईस्पीड और लापरवाही है हादसों का कारण

ज्यादातर हादसे तेज गति व लापरवाही से वाहन चलाने के कारण हो रहे हैं। ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की जाएगी।गलत दिशा में वाहन चलाने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

गलत दिशा में गाड़ियां चलाने से हुए हादसे

शहर में कई जगहों पर गलत दिशा से वाहनों की आवाजाही होती है। इससे सड़क हादसे भी हो रहे हैं। लालबत्ती के पास मॉडल संस्कृति स्कूल के पास, डीसी निवास और तहसील कैंप कट के नजदीक वाहन गलत दिशा से आते-जाते हैं। एसपी अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि गलत दिशा से वाहन चलाने वालों का भी चालान किया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर