Move to Jagran APP

...जब ट्रेन ने कर डाले महिला के दो हिस्से, डिब्बे में सावधानी से चढ़ें

यमुनानगर में बुधवार को अलग-अलग ट्रेन हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई। एक घटना में तो इतनी दर्दनाक थी कि ट्रेन ने महिला के दो हिस्से कर डाले। महिला की छोटी सी लापरवाही जानलेवा बन गई।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Wed, 10 Oct 2018 06:30 PM (IST)Updated: Wed, 10 Oct 2018 07:58 PM (IST)
...जब ट्रेन ने कर डाले महिला के दो हिस्से, डिब्बे में सावधानी से चढ़ें

जागरण न्यूज नेटवर्क, पानीपत : यमुनानगर में बुधवार को मौत ने जमकर तांडव मचाया। अलग-अलग ट्रेन हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई। एक घटना में तो इतनी वीभत्स थी कि ट्रेन ने महिला के दो हिस्से कर डाले। छोटी सी लापरवाही जानलेवा बन गई। अगर महिला डिब्बे में सावधानी से चढ़ती तो शायद उसकी जान नहीं जाती। 

ऐसे आई मौत
जगाधरी रेलवे स्टेशन के पास एक महिला ट्रेन में चढऩे लगी तो पैर फिसल गया। वह स्टेशन और पटरियों के बीच में जा गिरी। घटना का मंजर इतना दर्दनाक था कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई। महिला अपने परिवार के साथ पटियाला रिश्तेदारी में शादी समारोह में जा रही थी। 

पहला हादसा

दूसरा हादसा सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुआ। उत्तर प्रदेश के जिला शामली के कस्बे जलालाबाद का परिवार पटियाला में रिश्तेदारों के यहां शादी समारोह में जा रहा था। परिवार के सदस्य सुशील कुमार ने बताया कि वह सहारनपुर से सदभावना एक्सप्रेस के स्लीपर डिब्बे में चढ़ गए। इस दौरान टीटीई आया, तो उन्हें पर्ची कटाने के लिए कहने लगा। क्योंकि उनका जनरल का टिकट था। टीटीई से अनुरोध किया कि वह गलती से इस डिब्बे में चढ़ गए हैं। यमुनानगर स्टेशन पर पहुंचकर डिब्बा बदल लेंगे। जब वह यमुनानगर स्टेशन पर पहुंचे, तो दूसरे डिब्बे में चढऩे लगे। परिवार के पांच लोग थे। चार लोग चढ़ गए, जबकि 50 वर्षीय संतोष का पैर फिसल गया। इतने में ट्रेन चल पड़ी। ट्रेन चली, तो महिला पटरी के बीच में आ गई और ट्रेन उसके ऊपर से गुजर गई। हादसे में महिला के दो हिस्से हो गए। किसी ने ट्रेन की चेन खींचकर रुकवाया। बाद में स्टेशन से सूचना जीआरपी को पहुंची। जीआरपी ने मौके पर पहुंचकर शव को बाहर निकलवाया। 

दूसरा हादसा
पहला हादसा सुबह साढ़े बजे हुआ। बिहार के जमुई जिले के ख्यामत टापरी निवासी 40 वर्षीय मुख्यत्यार सिंह अपनी मौसी तीर्थनगर निवासी जरीना खातिम के पास आया हुआ था। वह सुबह करीब साढ़े छह बजे शौच के लिए जा रहा था। पटरियों को पार करते समय अंबाला की ओर से आई मालगाड़ी ने उसे चपेट में ले लिया। लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी मौत हो गई। सूचना पर जीआरपी पहुंची और परिजनों के बयान लिए। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया। 

फाटक पर आई मौत
एक अन्य हादसा गांधीनगर फाटक के पास हुआ। यहां भी ट्रेन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक 48 वर्षीय लाल बाबू गांधीनगर का रहने वाला था। वह फाटक पार कर रहा था। इस दौरान वह ट्रेन की चपेट में आ गया। पुलिस ने उसका शव पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया। 

शव परिजनों को सौंप दिए गए: सुरेश कुमार
जीआरपी थाना इंचार्ज सुरेश कुमार ने बताया कि तीन अलग-अलग हादसे हुए हैं। तीनों शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को दे दिए गए। परिजनों के बयान के आधार पर कार्रवाई की गई है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.