Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पहले डीलर, दलाल और दामाद की सरकार थी राहुल बाबा'; हरियाणा में अमित शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला

Haryana Vidhansabha Election 2024 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को रेवाड़ी में जन आर्शीवाद रैली किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि यदि हम तीसरी बार सरकार में आते हैं तो रेवाड़ी में देश की सबसे बड़ी सरसों तेल की फैक्ट्री बनाने का काम करेंगे। शाह ने राहुल गांधी और कांग्रेस की 10 साल प्रदेश में रही सरकार को लेकर एक के बाद एक कई हमले किए।

By Satyendra Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 27 Sep 2024 04:32 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: रेवाड़ी में अमित शाह ने जन आर्शीवाद रैली को किया संबोधित। फाइल फोटो

 जागरण संवाददाता, रेवाड़ी। Haryana Election 2024: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah in Haryana) ने आज रेवाड़ी में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान कहा कि 10 वर्ष हरियाणा में कांग्रेस के नेतृत्व में डीलर, दलाल व दामाद की सरकार चलती थी। युवाओं के नियुक्ति पत्र दलाल व डीलर लेकर आते थे, लेकिन भाजपा सरकार में डाकिया लेकर आता है।

अमित शाह ने कहा कि भाजपा सरकार हर अग्निवीर को पेंशन वाली नौकरी देगी। भाजपा सरकार ने डीलर-दामाद का नामोनिशान मिटा दिया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि राहुल बाबा कश्मीर में जाकर कहते हैं कि पहले की तरह 370 लागू कर देंगे।

अमित शाह ने राहुल गांधी से पूछा सवाल

उनसे मेरा सवाल है कि जब तक भाजपा सत्ता में है कैसे कर देंगे, जरा बता दें। यही नहीं जो वह अमेरिका में जाकर बोले हैं कि पिछड़े वर्ग का आरक्षण समाप्त करेंगे। वह भी नहीं कर सकेंगे।

शाह शुक्रवार को रेवाड़ी (Rewari News) में जनआर्शीवाद रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग पार्टी का अनुशासन तोड़कर निर्दलीय खड़े हैं, मैं लोगों से अपील करता हूं कि जिनके पास कमल का फूल है उनको ही वोट दीजिए। ये कांग्रेस पार्टी हरियाणा का समग्र विकास नहीं करती, जब जब कांग्रेस जीतकर आती है तो कुछ जिलों का ही विकास होता है।

रेवाड़ी में बनेगी देश की सबसे बड़ी सरसों तेल की फैक्ट्री-शाह

दूसरे दल की सरकारों ने अहीरवाल के साथ हमेश सौतेला व्यवहार किया है। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि अगर हम तीसरी बार सरकार में आते हैं तो रेवाड़ी में देश की सबसे बड़ी सरसों तेल की बड़ी फैक्ट्री बनाने का काम करेंगे। यहां जितने भी बलिदानी हुए हैं, उनके लिए सैन्य संग्रहालय, विश्वकर्मा महाविद्यालय बनाएंगे।

शाह ने कहा कि एम्स को रेवाड़ी में लाने में राव इंद्रजीत का बड़ा रोल है। इससे न केवल दक्षिण हरियाणा (Haryana News) बल्कि आसपास के जिलों को भी इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कांग्रेस ने युवाओं को बर्बाद करने का काम किया है। इनकी चुनावी रैलियों में हरियाणा की वीर भूमि पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे हैं।

राव इंद्रजीत सिंह सहित कई नेता रहे मौजूद

शाह ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आरक्षण खत्म करना चाहते हैं लेकिन जब तक भाजपा सरकार (Haryana BJP) है, आरक्षण खत्म नहीं करने देंगे, लेकिन संसद में जब तक बीजेपी का एक भी सांसद है तब तक आरक्षण समाप्त नहीं होगा। इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह सहित रेवाड़ी, कोसली व बावल सीटों के प्रत्याशी मौजूद रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें