Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भिवाड़ी प्रशासन की मनमानी से धारूहेड़ा परेशान, दीवारें तोड़-तोड़कर छोड़ रहा रसायनयुक्त पानी

भिवाड़ी रीको की मनमानी से धारूहेड़ा के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भिवाड़ी प्रशासन ने नगीना आशियाना गार्डन में दो जगह से दीवार तोड़ दी जिससे भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र का रसायनयुक्त पानी धारूहेड़ा के खेतों में भर गया है। इससे पहले भी भिवाड़ी प्रशासन ने मार्डन स्कूल की दीवार तोड़कर बजरंग नगर में पानी छोड़ा था।

By gobind singh Edited By: Pooja Tripathi Updated: Tue, 10 Sep 2024 03:16 PM (IST)
Hero Image
आशियाना गार्डन के पास तोड़ी गई दीवार। जागरण

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा। रेवाड़ी के धारूहेड़ा की सीमा से भिवाड़ी रीको अधिकारियों की मनमानी धारूहेड़ा वासियों के आफत बनी हुई है। सोमवार को भिवाड़ी प्रशासन की ओर से नगीना आशियाना गार्डन में दो जगह से दीवार तोड़ दी, जिससे भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र का रसायनयुक्त पानी धारूहेड़ा के खेतोंं में पहुंच गया है।

नपा उपचेयरमैन अजय जांगड़ा, शिवदीप ने बताया कि धारूहेड़ा व भिवाड़ी की सीमा पर नगीना गार्डन के पास भारी मात्रा में रसायनयुक्त पानी जमा हो रहा है।

भिवाड़ी प्रशासन की ओर से चोरी छिपे से नगीना गार्डन के पास दीवार को तोड़ दिया है, जिससे राजस्थान का पानी धारूहेड़ा क्षेत्र के खेतोंं में आ गया है।

करीब एक साल पहले बनाया गया अवरोधक भी जलभराव से टूटने लगा है। वहां से काफी पानी धारूहेड़ा में पहुंच रहा है। भिवाड़ी प्रशासन जलभराव को लेकर गंभीर नहीं है। चोरी छिपे हरियाणा में पानी को छोड़ रहे हैं।

पहले भी की थी हरकत

इससे पहले भिवाड़ी प्रशासन ने मार्डन स्कूल की दीवार तोड़कर बजरंग नगर में पानी छोड़ दिया था। एक बार फिर पानी छोड़ने के लिए दूसरा हथकंडा अपनाया है। पानी छोड़ने को लेकर एनएचएआइ की ओर से भिवाड़ी प्रशासन पर मामला भी दर्ज करवाया हुआ है।

दीवार तोड़ने से भिवाड़ी का रसायनयुक्त पानी उनके खेतों में पहुंच रहा है। इसमें कार्रवाई को लेकर सेक्टर छह पुलिस चौकी में शिकायत दी है ताकि पानी को रोका जा सके।- शिवदीप, धारूहेड़ा

मेरे पास सूचना आई थी। मौके पर टीम गई तो पाया कि जो दीवार तोड़ी हुई है वह भिवाड़ी की सीमा है। अवरोधक के पास पुलिस तैनात है।- संंजय सिंह, थाना प्रभारी धारूहेड़ा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर