Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election Result: डिप्टी CM की कर रहे थे मांग, विधायिकी भी हारे लालू यादव के दामाद चिरंजीव

हरियाणा चुनाव में बड़ा उलटफेर हुआ है। रेवाड़ी विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार और लालू यादव के दामाद चिरंजीव राव को करारी हार मिली है। बीजेपी के लक्ष्मण सिंह ने उन्हें 28909 मतों से हराया। चिरंजीव राव के लिए चुनाव प्रचार में राजद ने पूरा जोर लगाया था लेकिन वे हार गए। बताया जा रहा है कि वह डिप्टी सीएम की मांग कर रहे थे।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Tue, 08 Oct 2024 05:40 PM (IST)
Hero Image
लालू यादव के दामाद की रेवाड़ी से हार।

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी। रेवाड़ी विधानसभा सीट पर इस बार बड़ा उलटफेर हुआ है। यहां से वर्ष 2019 में जीतकर विधायक बने चिरंजीव राव को इस बार करारी हार मिली है। कोसली की सीट छोड़कर रेवाड़ी से उतरे लक्ष्मण सिंह ने कांग्रेस उम्मीदवार को 28,909 मतों से हराया। पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव के पुत्र तथा आरजेडी प्रमुख लालू यादव के दामाद चिरंजीव पहले राउंड के बाद अन्य सभी राउंड में पिछड़ते चले गए।

चिरंजीव राव के चुनाव प्रचार में पूरा राजद महकमा जुट गया था। तेज प्रताप यादव रेवाड़ी में रोड शो करते नजर आए थे। वहीं कांग्रेस की लहर के कारण उनकी जीत सुनिश्चित मानी जा रही थी, लेकिन इन सबके बीच बड़ा उलटफेर हो गया। हरियाणा में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है। वहीं, कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ी है। बताया जा रहा है कि वह कांग्रेस सरकार में डिप्टी सीएम मांग रहे थे।

कांग्रेस का अभेद्द किला रही है यह सीट

रेवाड़ी सीट 1967 से लेकर अब तक कांग्रेस का अभेद्द किला रहा है। इसी सीट से पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव 1991 से 2009 के बीच लगातार पांच बार विधायक रहे। 2019 के चुनाव में कैप्टन अजय यादव के बेटे और लालू प्रसाद यादव के दामाद चिरंजीव राव 43,870 वोट लेकर चुनाव में विजयी रहे थे। बीजेपी इस सीट पर सिर्फ एक बार 2014 में जीत हासिल कर पाई है। 

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: कहीं 2 वोट से आगे कांग्रेस तो कहीं 32 वोट से जीती बीजेपी, जानें कहां फंस रहा पेच

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें