Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Doctors Strike: दूसरे दिन भी चिकित्सकों की हड़ताल जारी, ऑपरेशन और पोस्टमार्टम सेवाएं भी प्रभावित

Doctors Strike News रेवाड़ी में (एचसीएमएस) एसोसिएशन के आह्वान पर चल रही डॉक्टरों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी है। चिकित्सकों की हड़ताल से मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बताया गया कि हड़ताल के कारण ऑपरेशन और पोस्टमार्टम सेवाएं भी प्रभावित होंगी। वहीं ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में अनुबंध के आधार पर कार्यरत चिकित्सकों से काम चलाया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 26 Jul 2024 11:21 AM (IST)
Hero Image
रेवाड़ी में चिकित्सकों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही।

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी। हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज (एचसीएमएस) एसोसिएशन के आह्वान पर चिकित्सकों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही।

वहीं, विकल्प के तौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में अनुबंध के आधार पर कार्यरत चिकित्सकों से काम चलाया जा रहा है। हड़ताल से पोस्टमार्टम, आपातकालीन सेवाएं बाधित रहीं।

गुरुवार को कराया गया था एक शव का पोस्टमार्टम

एचसीएमएस से जुड़े एक चिकित्सक हड़ताल में शामिल नहीं होने के कारण स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कुछ राहत महसूस कर रहे हैं। गुरुवार को एक शव का उन्होंने पोस्टमार्टम किया था।

एनएचम या अनुबंधित कर्मचारी देख रहे हैं मरीज

नागरिक अस्पताल में बीएएमएस, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ), ग्रामीण क्षेत्रों के एनएचएम चिकित्सक ओपीडी देख रहे हैं। सामुदायिक, प्राथमिक, आयुष्य मंदिरम केंद्रों पर फार्मेसी अधिकारी, एनएचम या अनुबंधित कर्मचारी मरीज देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Budget 2024: एम्स, RML सहित केंद्र के चार अस्पतालों का बजट बढ़ा, इलाज की सुविधाओं में होगा सुधार

बताया गया कि एमएलआर बनवाने के लिए भी लोगों को दिक्कतें आ रही हैं। हड़ताल में दंत चिकित्सक, आयुर्वेद और होम्योपैथिक चिकित्सक शामिल नहीं हैं। इसलिए ओपीडी में बहुत ज्यादा परेशानी वाली स्थिति नहीं आई।

यह भी पढ़ें- Gorakhpur News: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मरीजों की जेब काट रहे कर्मचारी, बोले रहे- पहले जांच कराकर आओ, तब देंगे मुफ्त दवा