Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rewari News: एरिया को लेकर थाने में किन्नरों का जबरदस्त हंगामा, पुलिस के आश्वासन के बाद वापस लौटे

रेवाड़ी में बावल एरिया को लेकर रविवार को किन्नरों के दो ग्रुपों में जबरदस्त हंगामा देखने को मिला है। एरिया को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि एक पक्ष ने थाने में पहुंचकर हंगामा किया। हालांकि पुलिस के आश्वासन के बाद वापस लौट गए। (फोटो- जागरण)

By krishan kumarEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Sun, 22 Jan 2023 08:36 PM (IST)
Hero Image
एरिया को लेकर थाने में किन्नरों का जबरदस्त हंगामा

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। बावल एरिया को लेकर किन्नर के दो पक्षों के बीच चल रहा विवाद रविवार को तूल पकड़ गया। दोनों पक्ष रविवार को बावल थाना में पहुंच गए। एक पक्ष ने थाने में जम कर हंगामा किया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर धमकी देने का आरोप लगाया है।

पुलिस आश्वासन के बाद लौटे किन्नर

बावल थाना एसएचओ ने दोनों पक्षों को बुला कर मामले का समाधान करने का आश्वासन दिया है। पुलिस के आश्वासन के बाद दोनों पक्ष वापस लौट गए। भिवाड़ी के गांव घासेड़ा से बावल थाने में पहुंची मधु किन्नर ने बताया कि उन्होंने बावल एरिया ज्योति किन्नर से 90 लाख रुपये में खरीदा है।

एरिया को लेकर यह मामला

जिस समय ज्योति से यह एरिया खरीदा गया था उस समय रुखसार को भी सूचना दी गई थी और पंचायत में आने के लिए कहा था, लेकिन उनकी तरफ से कोई नहीं आया। अब उन्होंने यह एरिया खरीद लिया है तो उन्हें धमकियां दी जा रही है। हमने इस मामले में पुलिस को भी शिकायत दी थी, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

दूसरी ओर किन्नर समाज की प्रधान रुखसार ने कहा कि पिछले दिनों उन्हें पता चला कि ज्योति ने भिवाड़ी के घासेड़ा की सीमा हाजी को बावल एरिया बगैर गुरु की अनुमति के 90 लाख रुपये में बेच दिया। रुखसार का कहना है कि बेदखल करने के बाद उसके पास एरिया बेचने का कोई अधिकार नहीं है।

थाने में किन्नरों ने किया हंगामा

इस मामले में उन्होंने बावल थाना में शिकायत भी दी हुई है। उनके पास कोई कागजात भी नहीं है। रविवार को दोनों पक्ष बावल थाना में पहुंच गए और हंगामा शुरू हो गया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए है। एक पक्ष ने जम कर नारेबाजी भी की।

बावल थाना एसएचओ रण सिंह ने दोनों पक्षों से मामले को सुलझाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों की मौजूदगी में बैठक होगी। उन्होंने बैठक में दोनों पक्षों के सभी जिम्मेदार सदस्यों को मौजूद रहने के लिए भी कहा है। पुलिस के समझाने के बाद दोनों पक्षों वापस लौट गए। बावल थाना एसएचओ रणसिंह ने बताया कि जिस किन्नर पर आरोप है उसे भी बुलाया गया है। जांच के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

यह भी पढ़ें- 

Rewari News: मृतकों के आश्रितों को होटल मालिक ने नहीं दी पूरी राहत राशि, कार्रवाई के दिए आदेश

Rewari: नग्न होकर सचिवालय के बाहर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी का प्रदर्शन, पुलिस ने हिरासत में लिया