Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rewari Crime: बेटे ने लगाई फांसी, श्मशान स्थल से शव उठा लाई पुलिस; गुपचुप तरीके से हो रहा था दाह संस्कार

Rewari रेवाड़ी में पूर्व सरपंच के बेटे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद पूर्व सरपंच के बेटे का दाह संस्कार गुपचुप तरीके से श्मशान स्थल पर किया जा रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने श्मशान स्थल से ही शव को उठा लाई।

By krishan kumarEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 23 Jan 2023 05:23 PM (IST)
Hero Image
बेटे ने लगाई फांसी, श्मशान स्थल से शव उठा लाई पुलिस

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। बावल उपमंडल के गांव खिजूरी के पूर्व सरपंच के बेटे ने रविवार की रात शराब के नशे में पहले अपनी पत्नी के साथ मारपीट की, फिर कमरे में जाकर फांसी लगा आत्महत्या कर ली। स्वजन ने रात को ही दाह संस्कार के लिए शव को श्मशान स्थल पर ले गई, लेकिन किसी ने पुलिस को सूचना दे दी।

सूचना के बाद पहुंची पुलिस रात को ही शव को श्मशान स्थल से उठा लाई। पुलिस ने सोमवार को शव का पोस्टमार्टम कराया।

पत्नी से की मारपीट

पुलिस के अनुसार गांव खिजूरी के रहने वाले पूर्व सरपंच अमर सिंह का बेटा करतार सिंह शराब पीने का आदी था। रविवार की रात को वह शराब के नशे में घर पहुंचा था। घर पहुंचने पर करतार ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर दी। मारपीट में महिला घायल व बेहोश हो गई। स्वजन ने बीच बचाव का महिला को बचाया। स्वजन महिला को लेकर अस्पताल चले गए।

कमरे में लगाई फांसी

स्वजन अस्पताल से वापस लौटे तो करतार सिंह का शव कमरे में फंदे पर लटका मिला। युवक द्वारा आत्महत्या करने की सूचना गांव में भी फैल गई। स्वजन ने रात में ही अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी और शव को लेकर श्मशान स्थल में पहुंच गए।

श्मशान स्थल में दाह संस्कार की तैयारियां भी पूरी कर ली गई थी, इसी दौरान किसी ने युवक द्वारा फांसी का फंदा लगाने और स्वजन द्वारा गुपचुप तरीके से रात को दाह संस्कार करने की सूचना पुलिस को दे दी।

पुलिस ने वापस उठाया शव

सूचना के बाद बावल थाना पुलिस भी रात को ही श्मशान स्थल पर पहुंच गई और दाह संस्कार को रोक दिया। पुलिस चिता से शव को उठा कर बावल स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सोमवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया और स्वजन को सौंप दिया। स्वजन ने बताया कि करतार नशे का आदी था और अक्सर अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था।

यह भी पढ़ें- 

Rewari News: एरिया को लेकर थाने में किन्नरों का जबरदस्त हंगामा, पुलिस के आश्वासन के बाद वापस लौटे

Rewari: नग्न होकर सचिवालय के बाहर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी का प्रदर्शन, पुलिस ने हिरासत में लिया