Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अजीबो-गरीब मामला: नामांकन वापस लेते ही कार्यकर्ताओं ने पीटा, कड़ी सुरक्षा में पूर्व विधायक को पहुंचाया घर

Haryana Election 2024 हरियाणा के रेवाड़ी में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जजपा उम्मीदवार व पूर्व विधायक रामेश्वर दयाल ने सोमवार को अचानक नामांकन वापस लिया तो कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने रामेश्वर दयाल का विरोध कर दिया और उनके साथ मारपीट कर दी। पढ़िए आखिर पूरा मामला क्या है और पुलिस ने कैसे उन्हें घर पहुंचाया?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 16 Sep 2024 05:39 PM (IST)
Hero Image
पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक रामेश्वर दयाल का विरोध किया और मारपीट की। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी। नामांकन वापसी के अंतिम दिन सोमवार को बावल सीट पर अजीबो-गरीब घटनाक्रम हुआ। जजपा-असपा गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार पूर्व विधायक रामेश्वर दयाल ने अचानक अपना नामांकन वापस ले लिया।

कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक को पीटा

पार्टी कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया और मारपीट की। बाद पुलिस की मौजूदगी में पूर्व विधायक को घर पहुंचाया गया। उनके घर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। पूर्व विधायक की ओर से अभी पुलिस को शिकायत नहीं दी है, लेकिन वह जल्द ही मारपीट करने वाले लोगों के खिलाफ शिकायत देंगे। घटना के बाद से उनकी तबीयत ठीक नहीं है।

2009 में 22 हजार वोटों से जीते थे

बता दें कि बावल सीट पर भाजपा के डॉ. कृष्ण कुमार, कांग्रेस से पूर्व विधायक डॉ. एमएल रंगा व जजपा-असपा गठबंधन के पूर्व विधायक रामेश्वर दयाल सहित 14 लोगों ने नामांकन किया था। पूर्व विधायक रामेश्वर दयाल वर्ष 2009 में इनेलाे की टिकट पर बावल सीट से चुनाव करीब 22 हजार मतों जीते थे।

यह भी पढ़ें- Haryana Elections 2024: आरक्षण को लेकर केंद्र सरकार के मंत्री ने गुरुग्राम में दे दिया बड़ा बयान

वह केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के भाई राव अजीत सिंह के नजदीकी थे। लेकिन पार्टी से मतभेद के बाद राव अजीत ने इनेलो छोड़ दी। उसके कुछ समय बाद ही रामेश्वर दयाल ने भी विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। उस समय भी बावल क्षेत्र के लोगों ने विरोध किया था।

यह भी पढ़ें- Chunavi किस्‍सा: 'मैं कमीशन नहीं, रोटी खाता हूं', जब ओपी चौटाला के आरोप पर बंसीलाल ने दिया था जवाब

स्वास्थ्य खराब होने के कारण मेरे पिता ने नामांकन वापस लेने का निर्णय किया, जिसका पार्टी के कुछ नेताओं ने विरोध किया। इस दौरान मेरे पिता के साथ हाथापाई भी की गई, जिसके बाद पुलिस उन्हें घर छोड़कर गई है। इसके बाद से ही उनकी तबीयत खराब है। मारपीट करने वाले लोगों के खिलाफ शिकायत देने के बारे में अभी विचार किया जा रहा है। - गोविंद, रामेश्वर दयाल के पुत्र