Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: अमित शाह आज रेवाड़ी में करेंगे जनसभा, 7 सीटों पर कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर

Haryana Election 2024 केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज यानी शुक्रवार को बीजेपी प्रत्याशियों के लिए रेवाड़ी में जनसभा करेंगे। यहां सीत सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है। पिछले चुनाव में भी यहां भाजपा के पक्ष में लहर नहीं थी इसलिए पार्टी इस बार कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। पढ़िए यहां बीजेपी की सीट पर कौन चुनाव लड़ रहा है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 27 Sep 2024 10:21 AM (IST)
Hero Image
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज रेवाड़ी में जनसभा करेंगे। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी। Haryana Election 2024 अहीरवाल क्षेत्र खास कर रेवाड़ी और नारनौल जिले की सात सीट पर भाजपा उम्मीदवारों के अनुकूल बैटिंग पिच बनाने के लिए आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रेवाड़ी आ रहे हैं। उनकी जनसभा रेवाड़ी के सेक्टर तीन में है।

जनसभा में मौजूद रहेंगे ये नेता

जनसभा में प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली और केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी मौजूद रहेंगे। रेवाड़ी और नारनौल की विधानसभा सीट पर भाजपा से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार भी मंच पर रहेंगे। उनके लिए ही शाह आगे की बैटिंग करने के अनुकूल पिच बनाने के लिए आ रहे हैं। सातों सीट पर भाजपा और कांग्रेस के बीच ही मुकाबला है।

कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर

बताया गया कि पिछले चुनावों की तरह भाजपा के पक्ष में लहर नहीं है। जिसके चलते कांग्रेस उम्मीदवार कड़ी टक्कर दे रहे हैं। चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में स्टार प्रचारक दोनों दलों से बुलाए जा रहे हैं। चुनाव प्रचार जातीय मुद्दे पर आ चुका है। स्थानीय मुद्दे अब उम्मीदवारों के लिए मुख्य बात नहीं रही।

यह भी पढ़ें- पंचायत चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, सुनील जाखड़ ने पंजाब प्रदेश अध्यक्ष के पद से दिया इस्तीफा

वहीं, दोनों ही दलों में बगावती तेवर दिखाने वाले पार्टी उम्मीदवार के रास्ते का ब्रेकर बन रहे हैं। भाजपा की ओर से शाह की रैली पार्टी कार्यकर्ताओं को एक होकर लड़ने का संदेश देने के लिए महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें- 'आतंकियों के तोड़े हुए 100 मंदिरों का करेंगे जीर्णोद्धार', अमित शाह बोले-पड़ोसी देश से ईलू-ईलू कर रहे कांग्रेस-NC

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें