Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rewari News: हरियाणा में सरकारी डॉक्टर हड़ताल पर, नहीं देखेंगे मरीज

Haryana Doctors Strike रेवाड़ी के जिला अस्पताल एवं अन्य स्वास्थ्य केंद्रों पर इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीजों को आज परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल अपनी पुरानी मांगों को लेकर हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग में तैनात डॉक्टर आज हड़ताल पर हैं। उन्होंने मरीजों को नहीं देखने का एलान किया है। ऐसे में आज स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं।

By Satyendra Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 25 Jul 2024 08:54 AM (IST)
Hero Image
अपनी पुरानी मांगों को लेकर हड़ताल पर गए चिकित्सक। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी। Haryana Doctors Strike : अपनी पुरानी मांगों को लेकर हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग में तैनात चिकित्सक आज गुरुवार को हड़ताल पर रहेंगे। जिला अस्पताल एवं अन्य स्वास्थ्य केंद्र पर ओपीडी से लेकर इमरजेंसी सेवा में नियुक्त चिकित्सक मरीज नहीं देखने का एलान कर चुके हैं। पोस्टमार्टम भी नहीं किए जाएंगे।

आईएमए पदाधिकारी का कहना है कि 6 महीने पहले हड़ताल के करने पर स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों में संगठन के साथ बैठक की थी और उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था। अवधि के बाद में जब उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वो हड़ताल करने के लिए मजबूर हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मरीज को परेशानी ना हो इसके लिए विकल्प जुटाने में लगे हुए हैं। प्राइवेट डॉक्टरों की भी मदद ली जा सकती है। रेवाड़ी के सीएमओ सुरेंद्र सिंह ने कहा मरीज को परेशानी में हो इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों को खुद मरीज देखने के लिए कहा गया है।