Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'5 महीने जेल में दी गई यातनाएं', रेवाड़ी की चुनावी रैली में केजरीवाल ने बयां किया दर्द

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए रैलियों का दौर जारी है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रेवाड़ी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जेल में रहने के दर्द को भी बयां किया। केजरीवाल ने कहा कि उन्हें 5 महीने तक जेल में यातनाएं दी गईं। मैं शुगर का मरीज हूं मुझे इंसुलिन नहीं लेने दी।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 29 Sep 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा के रेवाड़ी में चुनावी रैली को अरविंद केजरीवाल ने किया संबोधित।

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने रैलियां तेज कर दी है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी ने भी पूरी ताकत झोंक दी है। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को रेवाड़ी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने इस दौरान जेल में रहने के दर्द को भी बयां किया।

उन्होंने कहा कि मुझे पांच महीने जेल में रखा। जेल में मुझे क्या-क्या यातनाएं नहीं दी। मैं शुगर का मरीज हूं, मुझे इंसुलिन नहीं लेने दी। इनका मकसद था कि केजरीवाल को तोड़ दो, कमजोर करो, लेकिन मैं हरियाणा का हूं, इसलिए नहीं टूटा। मेरा कसूर क्या था जेल भेजने का? मेरा कसूर था कि मैंने दिल्ली के लोगों को फ्री बिजली दी। हमारी दो ही जगह सरकार है, दोनों जगह बिजली फ्री कर दी। प्रधानमंत्री की पार्टी का देश के कई राज्यों में सरकार है, उन्होंने कहीं बिजली फ्री नहीं दी।

सरकारी अस्पतालों में सभी के लिए इलाज फ्री: केजरीवाल

उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में सभी के लिए फ्री इलाज है। मैंने दिल्ली में पांच सौ मोहल्ला क्लीनिक बनाए। मोदी जी आप पांच हजार बनाओ। पूरे देश में 50 हजार बनाओ। केजरीवाल को गिरफ्तार कर जेल में बंद करके स्कूल को बंद करना चाहते हो, यह अच्छी बात नहीं है। मैंने दिल्ली के एक लाख बुजुर्गों को धार्मिक यात्रा निःशुल्क कराया। आज आपके बीच खड़ा हूं, उन बुजुर्गों का ही आशीर्वाद से हूं।

हरियाणा के लोगों के लिए पांच गारंटियां हैं: केजरीवाल

हमारी पांच गारंटी हरियाणा के लोगों के लिए है- एक महीने के अंदर मुफ्त बिजली, दिल्ली की तरह यहां के बच्चों के लिए भी शानदार स्कूल बनवाएंगे। मोहल्ला क्लीनिक की तरह सरकारी अस्पतालों को सुधारेंगे। बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला को एक-एक हजार रुपये प्रतिमाह देंगे।

यह भी पढ़ेंः 'हमारे बिना हरियाणा में नहीं बनेगी सरकार...', गुरुग्राम में केजरीवाल ने उड़ाई कांग्रेस-BJP की नींद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें