Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: 3.75 लाख रुपये की रिश्वत मामले में फंसे इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर, गिरफ्तारी के बाद रिमांड पर भेजा

पौने चार लाख रुपये की रिश्वत मामले में सीआईए के एक इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया गया है। एसीबी की मांग पर दोनों आरोपियों को एक दिन की रिमांड पर भी भेज दिया गया है। आरोप है कि दोनों आरोपित पुलिस अधिकारी क्रिकेट का सट्टा लगाने वाले आरोपितों से 30 लाख रुपये और फॉर्च्यूनर गाड़ी देने के लिए दबाव बना रहे थे।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 03 Feb 2024 08:20 PM (IST)
Hero Image
3.75 लाख रुपये की रिश्वत मामले में फंसे इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर।

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी। एंटी करप्शन ब्यूरो ने 3.75 लाख रुपये रिश्वत लेने के मामले में सीआईए-3 में तैनात सब इंस्पेक्टर अजीत सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि वह इंस्पेक्टर अनिल कुमार के साथ मिलकर रिश्वत राशि लेने के लिए पीड़ित पर दबाव बना रहे थे। इस मामले में पूछताछ में यह भी सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि दोनों आरोपित पुलिस अधिकारी क्रिकेट का सट्टा लगाने वाले आरोपितों से 30 लाख रुपये और फार्च्यूनर गाड़ी देने के लिए दबाव बना रहे थे।

पीड़ित ने सीआईए इंस्पेक्टर पर लगाए थे रिश्वत लेने के आरोप

पीड़ित ने फिलहाल चार लाख रुपये ही उपलब्ध होने की बात करते हुए शुक्रवार को सीआईए इंस्पेक्टर अनिल कुमार को 3.75 लाख रुपये रिश्वत दी थी। गांव कालाका के रहने वाले सचिन ने इसकी शिकायत एसीबी को कर दी और यह राशि एसीबी के इशारे पर ही आरोपित सीआईए-3 के इंस्पेक्टर अनिल कुमार को दे दी।

इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर बना रहे थे दवाब

शिकायतकर्ता सचिन ने आरोपित इंस्पेक्टर को एकता सोसायटी में बुलाकर यह राशि थमाई थी। जैसे ही इंस्पेक्टर ने 3.75 लाख रुपये लिए तो एसीबी की टीम इंस्पेक्टर जयपाल सिंह के नेतृत्व में मौके पर पहुंच गई और उसे काबू कर लिया। एसीबी की पूछताछ में पता चला कि इंस्पेक्टर अनिल कुमार के साथ सब इंस्पेक्टर अजीत सिंह भी रिश्वत के लिए दबाव बना रहे थे।

शनिवार को एसीबी की टीम ने सब इंस्पेक्टर अजीत सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में यह भी सामने आया है कि आरोपित इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर क्रिकेट सट्टा लगाने वालों से 30 लाख रुपये या फार्च्यूनर गाड़ी देने के लिए दबाव बना रहे थे।

ये भी पढ़ें: Haryana: 'भाजपा सरकार की एक ही नीति, कर्जा लो और घी पीओ', बजट के सवाल पर बिफरे भूपेंद्र सिंह हुड्डा

एसीबी की मांग पर एक दिन की रिमांड पर भेजे गए आरोपी

समाचार लिखे जाने तक एसीबी की टीम दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेश कर रही थी। एसीबी ने आरोपितों को रिमांड पर भेजने की मांग की है। यहां स्पष्ट कर दें कि अपराध शाखा-3 रेवाड़ी इंचार्ज निरीक्षक अनिल कुमार की टीम ने 28 जनवरी को दुबई कैपिटल और शारजाह वारियर क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाने के मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया था।

सचिन के जरिए आरोपित अधिकारियों ने मांगी थी रिश्वत

आरोपितों में उत्तम नगर रेवाड़ी के हरीश, जिला गुरुग्राम के पटौदी के नोहटा चौक का रहने वाला संदीप उर्फ सन्नी व हिसार के गांव बधावड हाल किरायेदार उत्तम नगर रेवाडी का रहने वाला मन्दीप शामिल था। इन आरोपितों में से एक आरोपित की जमानत कालाका के रहने वाले सचिन ने दी थी। इसी वजह से सचिन के जरिये आरोपित अधिकारी 30 लाख रुपये या फॉर्च्यूनर गाड़ी की मांग कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: Chandigarh News: बजट सत्र से पहले विधानसभा में होगी अभेद्य सुरक्षा, सदन में बनेगी सुरक्षा दीवार