Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2013 का फिर इतिहास दोहराएंगे PM मोदी, 16 फरवरी को रेवाड़ी में फूकेंगे चुनावी शंखनाद; AIMS का करेंगे शिलान्यास

PM Modi Visit Rewari रेवाड़ी से दस साल पहले किए गए चुनावी शंखनाद 16 फरवरी को पुन दोहराने जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी 16 फरवरी को एम्स (Foundation stone of Rewari AIIMS का शिलान्यास करने जा रही है। एम्स केंद्र सरकार का ऐसा प्रोजेक्ट है जिसका उसे लोकसभा चुनावों में दक्षिणी हरियाणा से लेकर राजस्थान के सीमावर्ती जिलों तक में जमकर फायदा मिलेगा।

By Preeti Gupta Edited By: Preeti Gupta Updated: Thu, 08 Feb 2024 01:23 PM (IST)
Hero Image
16 फरवरी को रेवाड़ी आएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी। PM Modi Visit Rewari: सैनिकों की धरती रेवाड़ी से दस साल पहले किए गए चुनावी शंखनाद 16 फरवरी को पुन: दोहराने जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी 16 फरवरी को एम्स (Foundation stone of Rewari AIIMS)  का शिलान्यास करने जा रही है।

इस रैली के माध्यम से भाजपा वर्ष 2013 का इतिहास दोहराने जा रही है। इस साल नरेंद्र मोदी ने पीएम पद का उम्मीदवार घोषित होने के बाद देश की पहली चुनावी रैली रेवाड़ी में की थी। अब पीएम मोदी 16 फरवरी को एम्स का शिलान्यास करने के लिए रेवाड़ी आ रहे हैं।

लोकसभा चुनावों के लिए रेवाड़ी एम्स प्रोजेक्ट क्यों है खास?

एम्स केंद्र सरकार का ऐसा प्रोजेक्ट है, जिसका उसे लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2024) में दक्षिणी हरियाणा से लेकर राजस्थान के सीमावर्ती जिलों तक में जमकर फायदा मिलेगा। एम्स के शिलान्यास में हो रही देरी के कारण सरकार को विपक्ष की आलोचना का सामना भी करना पड़ रहा था।

एम्स संघर्ष समिति शिलान्यास की मांग को लेकर कई माह से लगातार धरना दे रही है। अब पीएम मोदी की ओर से शिलान्यास का कार्यक्रम फाइनल कर दिया गया है। एक बार फिर मोदी रेवाड़ी की धरती से लोकसभा चुनावों का बिगुल बजाएंगे।

सीएम ने मांगा था पीएमओ से समय

एम्स के शिलान्यास को लेकर सीएम मनोहर लाल ने हाल ही में पीएम मोदी से मुलाकात की थी। उन्होंने एम्स के शिलान्यास की डेट मांगी थी। पीएमओ की ओर से 16 फरवरी का दिन तय करने के बाद वीरवार सुबह सीएम मनोहर लाल ने वीसी के जरिए अपने मंत्रियों को इस बात की सूचना दी।

पीएम मोदी के आगमन के साथ ही अहीरवाल में भाजपा का ग्राफ तेजी से बढ़ने की संभावना नजर आ रही हैं। प्रशासनिक स्तर पर सीएम की सूचना के साथ ही पीएम के आगमन को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

यह भी पढ़ें- Loksabha Election 2024: हरियाणा में लोकसभा की सीट दस, कांग्रेस से चुनाव लड़ने के लिए आवेदन 362; SRK गुट ने किया किनारा

16 फरवरी को रेवाड़ी में रैली करेंगे पीएम मोदी

प्रदेश के केबिनेट मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने दैनिक जागरण के साथ विशेष बातचीत में बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 16 फरवरी को रेवाड़ी में आना तय हो गया है।

इस रैली को विकसित भारत विकसित हरियाणा नाम दिया गया है। उन्होंने बताया कि माजरा एम्स के शिलान्यास समारोह के दौरान ही रैली होगी और प्रदेश के अंबाला और करनाल जैसे जिलों के कार्यकर्ताओं की सुविधा के लिए एलईडी के जरिये लाइव जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें- रेवाड़ी में बनेगा देश का 22वां AIIMS, PM मोदी करेंगे शिलान्यास; हरियाणा में कई प्रोजेक्ट्स की शुरुआत कर सकते हैं प्रधानमंत्री