Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गलत लेन में ड्राइविंग करते हैं तो सावधान! चालकों के कट रहे धड़ाधड़ चालान; कुछ के वाहन भी जब्त

राजधानी दिल्ली से सटे रेवाड़ी में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने गलत लेन ड्राइविंग को लेकर विशेष अभियान चलाया है। अभी तक कुल 11 चालान किए गए। जबकि 4 वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई हुई है। पुलिस ने बताया कि अधिकतर हादसे इसलिए होते हैं क्योंकि ट्रैफिक नियमों के अनदेखी होती है।

By gobind singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 11 Sep 2024 09:58 AM (IST)
Hero Image
Traffic Challan: वाहनों के कागजातों की जांच करते पुलिसकर्मी। फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी। जिला पुलिस द्वारा गलत लेन ड्राइविंग काे लेकर विशेष अभियान चलाया गया, जिसके तहत जिला पुलिस ने वाहन चालकों द्वारा गलत लेन ड्राइविंग करने पर 11 चालान किए गए तथा चार वाहन चालकों पर धारा 285 बीएनएस के तहत कार्रवाई करके वाहनों को जब्त किया गया है।

एसपी गौरव राजपुरोहित ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए थे कि सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यातायात के नियमों का पालन दृढ़ता से करवाया जाए।

नियमों का उल्लघंन करने पर वाहन चालकों  के होंगे चालान

मोटर वाहन अधिनियम (motor vehicles act) के अंतर्गत गलत लेन ड्राइविंग करके नियमों का उल्लघंन करने पर वाहन चालकों के चालान किए जाएं। जिससे सड़क सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके और सड़क हादसों से बचा जा सके। नियमों को ना मानने की वजह से अधिकतर हादसे होते हैं।

थानों में दर्ज किए मामले

जिलेभर में गलत लेन ड्राइविंग करके यातायात के नियमों का उल्लघंन करने पर चार वाहन चालकों पर धारा 285 बीएनएस के तहत कार्रवाई कर वाहनों को जब्त किया गया तथा वाहन चालकों के विरुद्ध संबंधित थाना में मामले दर्ज किए गए।

इस दौरान रेवाड़ी पुलिस ने कई वाहन चालकों के मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालानी कार्रवाई भी की गई है, जिसके तहत 11 वाहन चालकों के चालान किए गए है। इस अभियान के दौरान पुलिस ने गलत लेन ड्राइविंग कर रहे वाहन चालकों को बताया कि यह गलत है, सही लेन और सही दिशा में वाहन चलाएं।

यह भी पढ़ें: Haryana Election: जाम छलकाने वालों के लिए जरूरी खबर, रेवाड़ी में दो दिन रहेगा ड्राई डे; नहीं बिकेगी शराब

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर