Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आज से रेवाड़ी-जयपुर रेलगाड़ी का बावल में भी होगा ठहराव, सैकड़ों यात्रियों को मिलेगा फायदा

रेवाड़ी से जयपुर जाने वाली ट्रेन अब बावल रेलवे स्टेशन पर भी रुकेगी जिससे सैकड़ों यात्रियों को फायदा होगा। यह गाड़ी 23 सितंबर से नियमित रूप से बावल स्टेशन पर दोपहर 1256 बजे पहुंचेगी और दो मिनट रुकने के बाद जयपुर के लिए रवाना होगी। वापसी में जयपुर से चलने वाली ट्रेन दोपहर 321 बजे बावल पहुंचेगी और दो मिनट रुकने के बाद रेवाड़ी के लिए रवाना होगी।

By Gyan Prasad Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 23 Sep 2024 08:58 AM (IST)
Hero Image
उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से समय सारणी की जानकारी दी गई। फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, बावल। रेलवे की ओर से जयपुर से चलकर रेवाड़ी को जाने वाली गाड़ी संख्या 09636 रेलगाड़ी बावल रेलवे स्टेशन पर भी रुकेगी। सोमवार से यह गाड़ी नियमित रूप से बावल रेलवे स्टेशन पर ठहराव करेगी। इससे सैकड़ों यात्रियों को फायदा होगा।

समय सारणी को लेकर दी गई जानकारी

उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से इस संबंध में समय सारणी जारी कर दी गई है। इस पर दैनिक रेल यात्री संघ ने खुशी प्रकट की है। बावल दैनिक यात्री संघ के प्रधान राजेंद्र कौशिक ने बताया कि रेवाड़ी रेलवे स्टेशन से चलकर जयपुर तक जाने वाली पैसेंजर गाड़ी का दो वर्ष से आवागमन हो रहा है ,लेकिन बावल रेलवे स्टेशन पर ठहराव नहीं था।

दो मिनट का होगा ठहराव

बार बार रेलवे अधिकारियों से मांग की जा रही थी। इस पर संज्ञान लेते हुए 23 सितंबर से रेवाड़ी से चलकर बावल रेलवे स्टेशन पर दोपहर बाद 12:56 बजे पहुंचेगी। दो मिनट के ठहराव के बाद अजरका, हरसौली, खैरथल, अलवर, बांदीकुई, दौसा होते हुए जयपुर पहुंचेगी।

3 बजकर 21 मिनट पर पहुंचेगी ट्रेन

जयपुर से वापस रेवाड़ी के सुबह आठ बजे चलकर बावल रेलवे स्टेशन पर दोपहर बाद तीन बजकर 21 मिनट पर पहुंचेगी। दो मिनट के ठहराव के बाद रेवाड़ी के लिए प्रस्थान करेगी।

दैनिक यात्री राजेंद्र कौशिक सहित अन्य यात्रियों का कहना था कि औद्योगिक क्षेत्र के श्रमिकों को पैसेंजर रेलगाड़ी मिलने से आर्थिक फायदा होगा। बवल से जयपुर की दूरी 150 किलोमीटर है। साधारण रेल में मात्र 45 रुपये में जयपुर के लिए तथा अजरका, हरसौली, खैरथल तक के लिए 10 से 15 रुपये किराया लगेगा।

ये भी पढे़ं-

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! यहां रेल यातायात रहेगा प्रभावित, कई ट्रेनों के बदले रूट, पढ़ें- पूरी डिटेल्स