Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rewari: ट्रेन में यात्रियों के दस लाख रुपये के गहने व नकदी चोरी

Rewari दिल्ली से रेवाड़ी के लिए ट्रेन में बैठे एक परिवार का बैग से गहने गायब थे। चोरी हुए गहनों में सोने के दो कड़े गले का हार इयर रिंग सोने का मंगलसूत्र सोने की तीन अंगूठियां व चांदी की दो अंगूठी थी। बैग में करीब बीस तोला सोना था।

By krishan kumarEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Sun, 23 Oct 2022 08:06 PM (IST)
Hero Image
Rewari: ट्रेन में यात्रियों के दस लाख रुपये के गहने व नकदी चोरी : जागरण

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता: पुलिस को दी शिकायत में जिला चरखी दादरी के गांव मंदौला के रहने वाले विजेंद्र सिंह ने कहा कि वह अपनी पत्नी आशा के साथ रेवाड़ी आने के लिए दिल्ली पालम से ट्रेन में सवार हुए थे। उन्होंने अपना बैग सीट के ऊपर की बर्थ पर रख दिया।

बिजवासन स्टेशन से एक व्यक्ति उनके पास आकर बात करने लगा और उसका साथी ऊपर की बर्थ पर बैग के पास बैठ गया। रेवाड़ी स्टेशन से पहले दोनों ट्रेन से उतर कर चले गए। वह रेवाड़ी पहुंचे तो उनका बैग कटा हुआ था और उसमें से गहने गायब थे। चोरी हुए गहनों में सोने के दो कड़े, गले का हार, इयर रिंग, सोने का मंगलसूत्र, सोने की तीन अंगूठियां व चांदी की दो अंगूठी थी। बैग में करीब बीस तोला सोना था।

विजेंद्र ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। जीआरपी थाना पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। नकदी से भरा पर्स चोरी: पुलिस को दी शिकायत में जोधपुर के चोपाएनी की रहने वाली अदिति जौहरी ने कहा है कि वह मुरादाबाद जाने के लिए भगत की कोठी स्टेशन से ट्रेन में सवार हुई थी।

रात करीब ढाई बजे ट्रेन रेवाड़ी स्टेशन के निकट पहुंची तो उनका पर्स चोरी हो गया। पर्स में 25 हजार रुपये की नकदी, दो मोबाइल व जरूरी कागजात थे। अदिति ने ट्रेन में मौजूद अटेंडेंट पर चोरी करने का संदेह जताया है। कुछ समय बाद उनका पर्स ट्रेन के टायलेट में पड़ा मिला, लेकिन पर्स से 25 हजार रुपये की नकदी व दोनों मोबाइल गायब थे। उनके दोनों मोबाइल की सिम भी टायलेट में पड़ी मिली।

मुरादाबाद पहुंचने के बाद अदिति ने जीआरपी थाना में शिकायत दी। जीआरपी मुरादाबाद ने जीरो एफआइआर दर्ज कर मामला जांच के लिए रेवाड़ी भेज दिया। शनिवार को जीआरपी रेवाड़ी ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें