Move to Jagran APP

Rewari News: प्रसव के बाद महिला की मौत, स्वजन का हंगामा; चिकित्सक पर लगाया उपचार में लापरवाही का आरोप

रेवाड़ी में एक महिला की प्रसव के बाद मौत हो गई। महिला की मौत के बाद स्वजनों ने अस्पताल पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। हालांकि पुलिस के समझाने से मामला शांत हुआ। स्वजनों का आरोप है कि चिकित्सक की लापरवाही से मौत हुई है।

By krishan kumarEdited By: Achyut KumarUpdated: Wed, 11 Jan 2023 05:30 PM (IST)
Hero Image
रेवाड़ी में एक निजी अस्पताल में प्रसव के बाद एक महिला की मौत

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। रेवाड़ी के आंबेडकर चौक स्थित एक निजी अस्पताल में प्रसव के बाद एक महिला की मौत हो गई। नवजात बच्चा पूरी तरह सुरक्षित है। महिला की मौत के बाद स्वजन ने अस्पताल में हंगामा किया।

हंगामा की सूचना के बाद माडल टाउन थाना पुलिस मौके पर पहुंची। स्वजन ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

मंगलवार की रात आई थी अस्पताल

जिला गुरुग्राम के कस्बा मानेसर की रहने वाली 22 वर्षीय कविता नौ माह की गर्भवती थी। प्रसव पीड़ा शुरू होने पर स्वजन ने मंगलवार की रात करीब दस बजे यहां के आंबेडकर चौक स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। बुधवार की तड़के चार बजे महिला ने नार्मल डिलीवरी से लड़के को जन्म दिया। बच्चे के जन्म के बाद महिला ने चाय व पानी भी पीया था।

यह भी पढ़ें- Rewari Crime: गैंगस्टर सूबे सरपंच व चांदराम के गुर्गों ने किया था व्यापारी पर हमला, तीन गिरफ्तार

अचानक बिगड़ी तबीयत

सुबह करीब छह बजे अचानक कविता की तबीयत बिगड़ गई। कविता को घबराहट के साथ शरीर में जकड़न महसूस होने लगी, जिसकी सूचना स्वजन ने महिला चिकित्सक को दी। महिला को तुरंत ही आपरेशन थिएटर में ले जाया गया, लेकिन उसकी तबीयत में कोई सुधार नहीं आने पर रेफर कर दिया गया। स्वजन महिला को शहर के एक अन्य निजी अस्पताल में लेकर गए, लेकिन वहां से भी स्थित अधिक गंभीर बताकर रेफर कर दिया गया। इसके बाद महिला को एक अन्य निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप

महिला की मौत के बाद स्वजन ने अस्पताल पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना के बाद माडल टाउन थाना पुलिस मौके पर पहुंची और स्वजन को समझाकर शांत कराया। मृतका के पति राहुल ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि डिलीवरी के बाद चिकित्सक द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया। जब स्थित ज्यादा गंभीर हो गई, तब अस्पताल से रेफर कर दिया गया। उन्होंने अस्पताल के विरुद्ध पुलिस को शिकायत दी भी दी है। माडल टाउन थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव स्वजन को सौंप दिया और शिकायत पर जांच शुरू की है।

यह भी पढ़ें- Rewari Crime: 17 दिन बाद तय थी शादी, 2.70 लाख रुपये लेकर युवती लापता

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें