Move to Jagran APP

Rewari News: शराब ठेका के विरोध में कोसली-रेवाड़ी मार्ग पर लगाया जाम, भारी संख्‍या में सड़क पर आए ग्रामीण

Rewari News हरियाणा के रेवाड़ी में शराब ठेका के विरोध में कोसली-रेवाड़ी मार्ग पर ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। जाम के कारण लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। सूचना के बाद कोसली थाना व नाहड़ चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 16 Jun 2023 11:16 AM (IST)
Hero Image
शराब ठेका के विरोध में कोसली-रेवाड़ी मार्ग पर लगाया जाम, भारी संख्‍या में सड़क पर आए ग्रामीण

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: उपमंडल कोसली के गांव कृष्ण नगर (लूला अहीर) में शराब का ठेका खोलने के विरोध में शुक्रवार की सुबह ग्रामीणों ने कोसली-रेवाड़ी मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम के कारण लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। सूचना के बाद कोसली थाना व नाहड़ चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीण आबकारी विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाने व गांव से शराब ठेका हटाने की मांग कर रहे है।

जाम लगा रहे ग्रामीणों के अनुसार उनके गांव में पिछले कई वर्षों से शराब ठेका नहीं खुला है। हर साल ग्राम पंचायत प्रस्ताव पास कर आबकारी विभाग के पास भेजती है। इस बार भी शराब ठेका नहीं खोलने के अनुरोध के साथ प्रस्ताव पास कर विभाग को भेजा गया था। इसके बावजूद विभाग ने उनके गांव में शराब ठेका खोलने की अनुमति दे दी गई।

रीजनल सेंटर के नजदीक है ठेका

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में जिस जगह शराब ठेका खोला गया है, वहां से महिला विश्वविद्यालय का रीजनल सेंटर मात्र 400 मीटर की दूरी पर है। रीजनल सेंटर में आने वाली छात्राओं को ठेका के पास से गुजरना पड़ता है। रीजनल सेंटर में पढ़ने के लिए आने वाली छात्राओं को शराबी किस्म के लोग परेशान करते है।

ऐसे में इस शराब ठेके को तुरंत हटाने की जरूरत है। ग्रामीणों ने शराब ठेका खुलते वक्त विभाग के अधिकारियों को शिकायत भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। कार्रवाई नहीं होने पर ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। बड़ी संख्या में ग्रामीण सड़क पर डटे हुए है। पुलिस ग्रामीणों को समझा कर जाम खुलवाने का प्रयास कर रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।