Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rewari News: कर्ज उतारने के लिए टैक्सी चालक ने की थी लूट, 60 लाख रुपये का सोना बरामद; आरोपित गिरफ्तार

पुख्ता सुराग लगने के बाद पुलिस ने दीपक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में आरोपी ने वारदात करना स्वीकार लिया। आरोपित दीपक टैक्सी चलाने का काम करता है और दूसरा आरोपी युद्धवीर उर्फ जुगबीर एक पेट्रोल पंप कार्यरत है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 14 May 2023 04:20 PM (IST)
Hero Image
कर्ज उतारने के लिए टैक्सी चालक ने की थी लूट

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। शहर के सर्राफा मार्केट में दिनदहाड़े पिस्तौल के बल पर एक ज्वेलरी शोरूम से 60 लाख का सोना लूटने की वारदात एक टैक्सी चालक ने अपना कर्ज उतारने के लिए थी। पुलिस ने मुख्य आरोपित टैक्सी चालक गांव ओढ़ी निवासी दीपक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एक और आरोपित ओढी निवासी युद्धवीर उर्फ जुगबीर को भी गिरफ्तार किया है। आरोपित ने लूट की वारदात में युद्धवीर की मोटरसाइकिल का प्रयोग किया था।

डीएसपी अमित भाटिया ने बताया कि वारदात के बाद से ही एसआइटी लूटपाट करने वाले बदमाश की तलाश कर रही थी। पुलिस ने कई गांवों में भी दबिश दी थी। पुलिस ने एक रोडमैप तैयार किया। पुलिस को जांच के दौरान पता लगा कि वारदात करने वाला व्यक्ति लोकल ही है और उसे सभी रास्तों की भी अच्छी तरह जानकारी है।

पुख्ता सुराग लगने के बाद पुलिस ने दीपक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में आरोपी ने वारदात करना स्वीकार लिया। आरोपित दीपक टैक्सी चलाने का काम करता है और दूसरा आरोपी युद्धवीर उर्फ जुगबीर एक पेट्रोल पंप कार्यरत है। वारदात करने के लिए दीपक ने युद्धवीर की मोटरसाइकिल का प्रयोग किया था। वारदात में प्रयोग की गई पिस्तौल व बाइक बरामद करने के लिए आरोपितों को अदालत से रिमांड पर लिया जाएगा।

60 लाख का सोना बरामद

आरोपित दीपक वर्तमान में परिवार के साथ सेक्टर-26 में रहता है। आरोपित ने कुछ समय पहले ही टैक्सी खरीदी थी। टैक्सी खरीदने व अन्य गलत आदतों के कारण उस पर करीब आठ लाख रुपये का कर्ज भी हो गया था। लूटपाट के बाद आरोपित ने सोना गांव ओढी स्थित अपने पैतृक मकान में छिपा दिया था, लेकिन उसे बेच नहीं पाया था। पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर मकान से 60 लाख रुपये का सोना बरामद कर लिया है।

28 अप्रैल को हुई थी वारदात

शहर के सराफा मार्केट में 28 अप्रैल को नकाबपोश बदमाश ने मॉडल टाउन के रहने वाले मनीष जैन से पिस्तौल के बल पर करीब 60 लाख सोना, मोबाइल व नकदी छीन ली थी। लूट की वारदात के बाद से ही पुलिस की टीमें लगातार बदमाश की तलाश में जुटी हुई थी और रात को पुलिस को आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिल गई। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी एसपी को जल्द बदमाश को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए एसआईटी का गठन भी किया गया था।

पुलिस ने रखा था 50 हजार का ईनाम

वारदात के बाद शहर के व्यापारी मोती चौक पर धरने पर बैठ गए थे। पुलिस पर वारदात को सुलझाने में बदमाश को गिरफ्तार करने का जबरदस्त दबाव था। व्यापारी कई बार पुलिस अधीक्षक दीपक सारण से भी मुलाकात कर चुके थे। व्यापारियों ने पुलिस को 20 मई तक का अल्टीमेटम दिया हुआ था।

व्यापारियों ने जताया पुलिस का आभार

दिनदहाड़े पिस्तौल के बल पर ज्वेलर्स से 60 लाख रुपये का सोना लूटने की वारदात के बाद से शहर के व्यापारी दहशत में थे। रविवार को आरोपित की गिरफ्तारी होने के बाद व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी व व्यापारी जिला सचिवालय पहुंचे। व्यापारियों ने आरोपित को गिरफ्तार करने के साथ-साथ लूटा गया 60 लाख रुपये का सोना बरामद करने पर पुलिस अधिकारियों का आभार जताया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर