Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: आश्रम से चोरी हुई गाय को ढूंढने में लगा पूरा थाना, मिलने पर गांव में भंडारा; SP भी ऑपरेशन में थे शामिल

Rewari News टपूकड़ा के नरसिंह आश्रम में बीते शनिवार को दो गाय चोरी हो गई थी। अब आश्रम से गाय चोरी होने की खबर सुनकर तिजारा के विधायक महंत बालकनाथ भी पहुंचे और पुलिसकर्मियों को गाय ढूंढने के आदेश दिए। एक गाय तस्करों के चंगुल से बचकर आश्रम लौट आई। दूसरी गाय को पुलिस की टीम ने बचाया। जिसके बाद उन्हें सम्मानित किया गया।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 10 Jan 2024 12:27 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: आश्रम से चोरी हुई गाय को ढूंढने में लगा पूरा थाना

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी। टपूकड़ा के नरसिंह आश्रम में गत शनिवार को दो गाय चोरी हो गई थी। आश्रम से गाय चोरी होने की खबर सुनकर तिजारा के विधायक महंत बालकनाथ भी पहुंचे और पुलिसकर्मियों को गाय ढूंढने के आदेश दिए थे। एक गाय तस्करों के चंगुल से बचकर आश्रम लौट आई।

दूसरी गाय को तस्कर अपने साथ नूंह के उबाराका गांव ले गए। मगर पुलिस और ग्रामीणों ने तस्करों और गाय के पदचिह्नों का पीछा कर गाय को ढूंढ निकाला। आश्रम में गाय पहुंचने पर भंडारा लगाया गया। जिसमें पूरे गांव को आमंत्रित किया गया।

टपूकड़ा थाना अध्यक्ष सहित सभी पुलिसकर्मियों और ग्रामीणों को सम्मानित किया गया। राजस्थान में भाजपा सरकार आने के बाद गोस्तकरों के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई है। खुद महंत बालकनाथ ने इस पूरे मामले पर नजर बनाई और अपना एक प्रतिनिधि भी आश्रम भेजा।

पुलिस की गिरफ्त में पकड़े गए दोनों गोस्तकर

नूंह के रहने वाले हैं पकड़े गए दोनों गोस्तकर

टपूकड़ा थाना पुलिस ने मंदिर से चोरी हुई गाय को नूंह के उबारका गांव से बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गत पांच जनवरी की रात टपूकडा स्थित नरसिह दास मंदिर में अज्ञात लोगों के घुसने व गाय चोरी की घटना से लोगों में काफी आक्रोश था। टपूकड़ा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़ें: बिट्टू बजरंगी के भाई की मौत पर तनाव, आरोपी अरमान का पॉलीग्राफी टेस्ट कराएगी SIT

भिवाड़ी एसपी योगेश दाधीच, एएसपी दिलीप सैनी व तिजारा डीएसपी मुनेश के सुपरविजन में थाना टपूकडा द्वारा तत्काल सामूहिक प्रयास करते हुए दो टीमों का गठन किया गया और गठित टीम सदस्यों द्वारा घटनास्थल का बारीकी से मुआयना कर गोतस्करों द्वारा गाय ले जाने के कच्चे-पक्के रास्तो को चिह्नित किया गया।

इसके बाद ग्रामीणों की मदद से टपूकड़ा से लगभग 10 किमी दूर उबाराका की सीमा से महज 5 घंटों में गाय को बरामद किया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश के लिए अभियान चलाया और मंगलवार को मुखबिर की सूचना पर उबारका गांव निवासी इरफान खान (35) पुत्र फजरू खान मेव व अनीस (22) पुत्र शहीद मेव निवासी गिरफ्तार कर लिया। आरोपित इरफान के खिलाफ टपूकड़ा, व तावडू थाने में तथा अनीस के खिलाफ गुरुग्राम के बिलासपुर व टपूकड़ा थाने में मामला दर्ज है।

मंदिर कमेटी ने खोजी दस्ते और पुलिसकर्मियों का सम्मान

बाबा नरसिंह दास आश्रम जोहड़ मंदिर पर चोरी गई गाय के सकुशल लौटने पर हवन व यज्ञ किया गया और गाय को लौटाने में सहयोग करने वाले पुलिस कर्मियों व बुरेहड़ा ग्राम वासियों का पुष्प माला पहना व गर्म चादर भेंट कर अभिनन्दन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक प्रतिनिधि बाबा आदित्यनाथ ने कहा कि यदि इसी प्रकार पुलिस व ग्रामीण सजग रहे तो क्षेत्र में ना तो गो तस्करी हो सकती है और न ही गोहत्या हो सकती है।

उनके साथ आये बाबा श्रद्धा नंद व जोहड़ मंदिर पुजारी बाबा मनोहर लाल महाराज का भी अभिनन्दन किया गया। टपूकड़ा थानाधिकारी भगवान सहाय, सुरेंद्र, नवल, सुनील, दिनेश आदि पुलिस टीम को सम्मानित किया गया। इसके पश्चात भंडारे प्रशाद का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर नगरपालिका चेयरमैन प्रतिनिधि रमेश गर्ग,जोहड़ कमेटी अध्यक्ष दिनेश गुप्ता, उपाध्यक्ष मनोज गोयल, सरपंच संघ अध्यक्ष उदमी राम पोसवाल, पूर्व विधायक मास्टर मामन सिंह यादव,मोनू गर्ग, ओमबीर चौहान,नरेंद्र गर्ग,रमेश जांगिड़, कंवर सैन गोयल, समाज सेवी नरेश जांगिड़,नरेंद्र गोयल, हरिओम गुप्ता, महेश गुप्ता सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: Panipat Accident: दुकान से सामान खरीद लौट रही महिला को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला, मां के साथ दो माह मासूम की भी मौत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें