Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: अवैध हथियार के साथ आनंदपाल गैंग के गुर्गे सहित तीन आरोपी गिरफ्तार, आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज

हरियाणा के रेवाड़ी के गांव ढाकिया से आनंदपाल गैंग के गुर्गे सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से दो देसी पिस्तौल 11 कारतूस और एक कार बरामद हुई है। तीनों आरोपितों पर पहले ही आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

By Jagran News Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 06 Jan 2024 07:39 PM (IST)
Hero Image
अवैध हथियार के साथ आनंदपाल गैंग के गुर्गे सहित तीन आरोपी गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी। गांव ढाकिया से अपराध शाखा धारूहेड़ा तीन युवकों को अवैध हथियारों के साथ काबू किया है। पुलिस ने आरोपितों से दो देसी पिस्तौल, 11 कारतूस व एक कार बरामद की है। तीनों ही आरोपितों पर पहले भी आपराधिक मामले दर्ज हैं।

पुलिस के अनुसार, अपराध शाखा धारूहेडा को गश्त के दौरान सूचना मिली कि गांव ढाकिया में एक स्विफ्ट कार में तीन युवक बैठे हुए हैं। तीनों ही युवक आपराधिक प्रवृत्ति के हैं और उनके पास अवैध हथियार हो सकते हैं। सूचना के आधार पर पुलिस टीम मौके पर गांव में पहुंची तो कार में तीन युवक बैठे हुए दिखाई दिए। पुलिस ने तीनों को मौके पर ही काबू कर लिया।

आरोपियों के पास से बरामद हुए दो देसी पिस्तौल और 11 कारतूस

तलाशी के दौरान पुलिस ने आरोपितों से दो देसी पिस्तौल व 11 कारतूस बरामद कर लिए। पूछताछ में आरोपितों की पहचान गांव ढाकिया निवासी गजेंद्र उर्फ गज्जी और राजस्थान के जिला नागौर के गांव पावटा निवासी दातार सिंह व जयपुर के कलेक्टरेट सर्किल बनी पार्क निवासी देवी सिंह राजावत के रूप में हुई।

ये भी पढ़ें: गरीबों के सिर छत, बस में मुफ्त यात्रा, लड़कियों की शादी पर शगुन...खट्टर सरकार खोलने वाली है योजनाओं का पिटारा

आनंदपाल गैंग से जुड़े हैं आरोपित

पुलिस के अनुसार, आरोपितों का आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाला गया। आरोपित दातार सिंह राजस्थान की आनंदपाल गैंग का सदस्य रहा है। दातार सिंह के विरुद्ध राजस्थान के थाना डीडवाना, कालवाड(जयपुर), लाडनू, कूचामन, करधनी(जयपुर), परबतसर व गुजरात के थाना पटेल नगर में लूट, डकैती, अपहरण, फिरौती, हत्या व हत्या के प्रयास के दर्जनों मामले दर्ज है।

दूसरे आरोपित गजेंद्र उर्फ गज्जी पर राजस्थान के थाना कोटपुतली व शाहपुर में लूट व लूट की साजिश के तीन मामले दर्ज है। धारूहेड़ा थाना पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें: Kaithal: हरियाणा ट्रैफिक पुलिस ने शुरू की नई पहल, Paytm के जरिए भुगतान कर सकेंगे यातायात का चालान