Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा में कद्दावर नेता ने बढ़ाई BJP की टेंशन, चुनाव से पहले CM की कुर्सी पर मचा घमासान

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले कद्दावर नेता के बयान से भाजपा नेतृत्व की टेंशन बढ़ सकती है। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने चुनाव नतीजे से पहले मुख्यमंत्री पद की कुर्सी पर बड़ा दावा ठोक दिया है। उन्होंने कहा कि जनता उनको सीएम के पद पर देखना चाह रही थी आज भी चाह रही बाकी सब भगवान सुन रहा है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 10 Sep 2024 03:09 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के बयान से सियासी हलचल बढ़ी। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी। हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल गर्म है। भाजपा, कांग्रेस सहित सभी प्रमुख दल के नेता राज्य में अपनी सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं। इस क्रम में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने जा रही है। दक्षिण हरियाणा की वजह से ही दो बार भाजपा की सरकार बनी है।

राव रेवाड़ी से भाजपा उम्मीदवार लक्ष्मण यादव का नामांकन कराने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा, "जो बागी होकर चुनाव लड़ रहे है यह उनका हक है, लेकिन पार्टी को इस बात पर विचार करना पड़ेगा कि इन्हें किन लोगों ने पार्टी में शामिल कराया था। इस बात के पहले ही संकेत मिल रहे थे।"

जनता मुझे सीएम देखना चाहती है- राव इंद्रजीत

उन्होंने आगे कहा, "क्षेत्र की जनता उनको सीएम देखना चाह रही थी, आज भी चाह रही बाकी सब भगवान सुन रहा है। उन्होंने लोगों से भाजपा उम्मीदवार को वोट देने की अपील की।"

ये भी पढ़ें-

Modi Cabinet 2024: राव इंदरजीत सिंह लगातार पांचवी बार बने मंत्री, मोदी कैबिनेट में मिला ये मंत्रालय

मोदी मंत्रिमंडल में राव इंद्रजीत सिंह की हैट्रिक, कुछ ऐसा रहा है हरियाणा के इस नेता का राजनीति सफर

नामांकन के दौरान नहीं दिखाई दी तिकड़ी

भाजपा उम्मीदवार लक्ष्मण यादव के नामांकन के दौरान पूर्व विधायक रणधीर सिंह, अरविंद यादव व सतीश यादव की गैर मौजूदगी चर्चा में रही है। लोगों का कहना था कि तिकड़ी का नहीं आना भाजपा उम्मीदवार की मुश्किलें बढ़ा सकता है।

सतीश यादव निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके है। जबकि कापड़ीवास व अरविंद यादव की ओर से अभी कोई संकेत नहीं दिए गए है। हालांकि शुरू में विरोध कर रहे डॉ. सतीश खोला को मना लिया गया है। वह नामांकन पत्र जमा कराने के दौरान मौजूद रहे। इसके अलावा सुनील यादव मुसेपुर भी मौजूद रहे।

पांच साल में दोगुना हो गई लक्ष्मण एवं चिरंजीव की संपत्ति

नामांकन पत्र दाखिल करते समय दिए शपथ पत्र में भाजपा उम्मीदवार लक्ष्मण यादव ने अपनी कुल संपत्ति 43570870 दर्शाई है जबकि वर्ष 2019 के विस चुनावों के समय दिए गए शपथ पत्र में 39438254 दर्शाई थी। इसके अलावा उनकी देनदारी भी बढ़ गई है। वर्ष 2019 में 5720000 रुपये की देनदारी थी, जो वर्ष 2024 में बढ़कर 1268014 हो गई।

वहीं कांग्रेस प्रत्याशी चिरंजीव राव ने अपनी कुल संपत्ति 26283520 दर्शाई है जबकि वर्ष 2019 के चुनावों में कुल संपत्ति 108023463 थी। इसके अलावा वर्ष 2024 में 12,68,014,93 रुपये की देनदारी है जबकि वर्ष 2019 में उनकी देनदारी 3392526 रुपये की थी।

नामांकन के बहाने उम्मीदवारों ने किया शक्ति प्रदर्शन

नामांकन पत्र भरने के बहाने विभिन्न दलों के नेताओं ने जुलूस निकालकर अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया। जुलूस के चलते शहर में जाम की स्थिति बनी रही, जिससे जाम में फंसे लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। सोमवार को भाजपा व कांग्रेस सहित चार प्रत्याशियों ने नामांकन किया। 12 सितंबर को नामांकन पत्र जमा कराने का अंतिम दिन है। विभिन्न प्रत्याशियों ने हवन यज्ञ के साथ कार्यालय का शुभारंभ किया और समर्थकों के साथ जुलूस निकाला।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें