Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rewari Crime News: एक बार फिर साइबर ठगी का शिकार हुई महिला, मोबाइल पर भेजा लिंक; खाते से निकाले एक लाख रुपये

Rewari Crime News पुलिस को दी शिकायत में शहर के सेक्टर-चार की रहने वाली सोनम यादव ने बैंक से संबंधित किसी जानकारी के लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से टोल फ्री नंबर पर कॉल की थी। उनके पास एक अनजान नंबर से वापस सोनम के पास कॉल आई।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sat, 20 May 2023 12:29 PM (IST)
Hero Image
मोबाइल पर भेजा लिंक, युवती के खाते निकले एक लाख रुपये

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। रेवाड़ी शहर के सेक्टर-चार की रहने वाली एक युवती को दस रुपये का लिंक भेज कर साइबर ठगों ने एक लाख रुपये निकाल लिए। युवती को बैंक में जाने के बाद बैंक खाते से रुपये निकलने के बारे में पता लगा। माडल टाउन थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस को दी शिकायत में शहर के सेक्टर-चार की रहने वाली सोनम यादव ने बैंक से संबंधित किसी जानकारी के लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से टोल फ्री नंबर पर कॉल की थी। इसके कुछ देर बाद उनके पास एक अनजान नंबर से वापस सोनम के पास कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को बैंक कर्मचारी बताया और फिर कुछ जानकारी हासिल की। बाद में एक लिंक भेजकर सोनम यादव से दस रुपये भेजने के लिए कहा। सोनम ने भेजे गए लिंक को खोल कर दस रुपये भेज दिए।

99 हजार 900 रुपये निकाले

दस रुपये भेजने के बाद सोनम के खाते से रुपये कटने शुरू हो गए। साइबर ठग ने उनके खाते से पांच बार में 99 हजार 990 रुपये निकाल लिए। अगले दिन सोनम बैंक पहुंची तो उन्हें अपने खाते से रुपये निकलने के बारे में पता लगा और उन्होंने अपना खाता ब्लॉक कराया। सोनम की शिकायत पर माडल टाउन थाना पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

नशा तस्करों को गांजा सप्लाई करने वाला आरोपित गिरफ्तार

एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने नशा तस्करों को गांजा सप्लाई करने वाले गांजा सप्लायर को गिरफ्तार किया है। सेल के करनाल इंचार्ज उपनिरीक्षक दलबीर सिंह की अध्यक्षता में टीम ने आरोपित नई अनाज मंडी निवासी राजाराम को 18 मई को गिरफ्तार किया।15 मई को एक आरोपित अंकित को एक किलो 385 ग्राम गांजा फूल पत्ती सहित गिरफ्तार किया गया था। इस संबंध में थाना शहर में एनडीपीएस एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पूछताछ में आरोपित अंकित ने बताया था कि उसने यह नशीला पदार्थ आरोपित राजाराम से खरीदा था। आरोपित राजाराम ने बताया कि वह अनाज मंडी में पल्लेदारी का काम करता है। वह बिहार से सस्ते दाम पर गांजा पत्ती लाकर करनाल अनाज मंडी में लोगों को महंगे दाम पर बेचता है। आरोपित अंकित को भी गांजा पत्ती दी थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर