Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुझे फांसी चढ़ा दो, गोली मार दो लेकिन...', बीजेपी पर हमलावर होते हुए केजरीवाल ने लगाए गंभीर आरोप

रोहतक में आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों को शपथ दिलाने से पूर्व केजरीवाल ने कार्यक्रम को संबोधित किया इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी भी अपना दुश्मन उसी को मानते हैं जो उनके खिलाफ बोलता है। अब मुझे गिरफ्तार भी कर लेंगे लेकिन मेरी आवाज को कैसे दबाएंगे। मुझे फांसी चढ़ा दो-गोली मार दो लेकिन मेरे विचारों को कैसे मारोगे।

By Arun kumar sharmaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 05 Nov 2023 07:37 PM (IST)
Hero Image
बीजेपी पर हमलावर होते हुए केजरीवाल ने लगाए गंभीर आरोप।

जागरण संवाददाता, रोहतक। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर बरसे। केजरीवाल ने आरोप लगाए कि प्रधानमंत्री केवल दोस्त के लिए काम करते हैं। देश को दोस्त ही चला रहा है।

देश के लिए खतरनाक दौर बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि जो भी लोग वोट डालते हैं वह मोदी को नहीं सीधे दोस्त के पास पहुंचता है। मोदी भी अपना दुश्मन उसी को मानते हैं जो उनके खिलाफ बोलता है। अब मुझे गिरफ्तार भी कर लेंगे लेकिन मेरी आवाज को कैसे दबाएंगे। मुझे फांसी चढ़ा दो-गोली मार दो लेकिन मेरे विचारों को कैसे मारोगे।

140 करोड़ की सेवा करें तो पीएम का मै क्या पूरा देश साथ देगा: केजरीवाल

साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री दोस्त की नौकरी करना छोड़कर 140 करोड़ लोगों की सेवा शुरू कर दें तो मैं क्या पूरा देश भी साथ देगा। रोहतक के ओल्ड आइटीआइ स्थित मैदान में आम आदमी पार्टी के 11 हजार पदाधिकारियों को शपथ दिलाने से पूर्व केजरीवाल ने कार्यक्रम को संबोधित किया। दिसंबर इसी तरह से सवा लाख पदाधिकारियों को शपथ दिलाने की बात कही।

कांग्रेस और भाजपा को घेरते हुए कहा कि यदि इन्होंने काम कराए होते तो हमें कोई मौका नहीं देता। केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में एक पार्टी खुद को जाटों की पार्टी कहती है, जबकि दूसरी खुद को नान जाट वाली पार्टी बताती है। जनता ने इन्हें मौके दिए, फिर भी किसी भी समाज का भला नहीं किया। लेकिन हम सभी के दुखदर्द समझने वाले और 36 बिरादरी की पार्टी हैं।

हरियाणा में बनेगी 2024 में आप की सरकार: केजरीवाल

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि जो जेल चले गए, लेकिन भाजपा में शामिल नहीं हुए वही कट्टर ईमानदार हैं, लेकिन जिन्होंने जेल जाने के भय से और भ्रष्टाचार छुपाने भाजपा ज्वाइन कर ली वही असल में भ्रष्टाचारी हैं। केजरीवाल ने अच्छी शिक्षा, अच्छे अस्पताल, रोजगार और मुफ्त बिजली आदि दिलाने का संकल्प दोहराया। यह भी कहा कि लिखकर ले लो 2024 में हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी।

ये भी पढ़ें: Sirsa: फीस वापिस न करने पर छात्रा ने CM को लिखा पत्र, मानसिक प्रताड़ना का लगाया आरोप; शिकायती लेटर में प्राचार्य का भी नाम

संजय सिंह का कसूर इतना कि वो पीएम के खिलाफ बोले: केजरीवाल

मौजूदा समय में पंजाब से भी 10 गुना अधिक हरियाणा में बदलाव की लहर आम आदमी पार्टी के पक्ष में बताई। ईडी के दुरूपयोग पर कहा गिरफ्तारी का भय दिखाते हैं। कोई पकड़ में न आए तो सबूत भी खुद ही डलवाते हैं। संजय सिंह का उदाहरण दिया कि उनका कसूर केवल इतना था कि उन्होंने पीएम के खिलाफ बोला।

कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए केजरीवाल ने कहा कि वह घर-घर जाएं और किसी से डरे नहीं। कट्टर देशभक्ति, कट्टर ईमानदार और इंसानियत का संकल्प दिलाते हुए कहा कि जो देश में जो कीचड़ फैला हुआ और उसमें खिलने वाले कमल का झाड़ू से सफाया करना है।

पंजाब के मुख्यमंत्री मान नहीं पहुंचे

पार्टी के पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान नहीं पहुंचे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने सफाई देते हुए कहा कि भगवंत मान को रोहतक आना था, लेकिन जरूरी बैठक के वह नहीं आ सके। बता दें कि रोहतक में रैली से पहले एसवाईएल मुद्दे को लेकर राजनीति गरम थी। रोहतक में शनिवार और रविवार को भी सार्वजनिक स्थानों पर हरियाणा का गद्दार-अरविंद केजरीवाल के पोस्टर लगे हुए थे। दूसरी ओर, मंच से केजरीवाल एसवाईएल और पराली प्रकरण में कुछ बोले नहीं।

ये भी पढ़ें: Rohtak: आप के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने भरी हुंकार, कहा- BJP में अपराधियों को मिलता संरक्षण